TOP NEWSBhaktiDharmPatna

Chhath Pooja 2023 : छठ पर ट्रेनों में खचाखच भीड़, वीडियो देख छूट जाएंगे आपके पसीने

Google news

दीपावली व छठ पर्वको लेकर उत्तर भारत की ओर चलने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ चल रही है. ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं, वेटिंग लिस्ट भी लंबी है. ऐसे में कई सारे यात्री त्योहार में अपने घर आने को लेकर भेड़-बकरी की तरह यात्रा कर रहे हैं. त्योहार को लेकर सभी ट्रेनों भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. कई सारे यात्री तो अपनी जान की परवाह किए बिना यात्रा कर रहे हैं।

जान जोखिम में डाल कर यात्रा: हर किसी को अपने घर जल्दी जाने की जिद है और इसी जिद में लोग जान जोखिम में डालकर भी ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं. पटना-गया रेलखंड के तारेगना रेलवे स्टेशन से भी तस्वीर निकल कर सामने आई है, जहां पर कई लोग ट्रेनों की छत पर भी चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. यहां लोग भेड़-बकरी की तरह ट्रेन में भर कर जा रहे हैं।

trian 12112023110103 1211f 1699767063 1052

ट्रेनों से लटककर कर रहे यात्रा:लोग बस किसी तरह अपने घर पहुंचना चाहते हैं. कोई पायदान बैठ कर तो कोई लटक कर सफर करने को मजबूर है. लेकिन उन्हें ये समझना चाहिए कि जल्दी जाने की जिद कहीं उनपर भारी न पड़ जाए. रेलवे प्रशासन को भी इस ओर ध्यान देने की जरूरत है. वहीं भीड़ का शातिर भी फायदा उठाते हैं, जिनपर नजर रखने के लिए जीआरपी और आरपीएफ की टीमें भी पूरी तरह मुस्तैद हैं. सुरक्षा के मद्देनजर सभी संदेहास्पद चीजों की जांच की जा रही है।

1200 675 20011423 thumbnail 16x9 train

पर्व को लेकर चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनें:उत्तर भारत के दो सबसे बड़े त्योहारों में शुमार दिवाली और छठ पर देशभर से लोग त्योहार मनाने अपने-अपने घर जाते हैं. इसी वजह से ट्रेनों में आम दिनों की तुलना में फेस्टिवल सीजन में यात्रियों की भारी भीड़ हो जाती है. भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, लेकिन इसके बावजूद ट्रेनों की कमी हो रही है।

trian 12112023110103 1211f 1699767063 775

 


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण