National

ट्विटर पर अकाउंट वेरिफाइड नहीं है तो रोजाना सिर्फ हजार ट्वीट पढ़ सकेंगे; मस्क बोले- ये कदम अस्थायी

Google news

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर पोस्ट पढ़ने की सीमा तय कर दी। मस्क ने कहा, वेरिफाइड यूजर अब एक दिन में सिर्फ दस हजार पोस्ट पढ़ सकेंगे। अनवेरिफाइड यूजर एक हजार पोस्ट, वहीं नए अनवेरिफाइड यूजर रोजाना सिर्फ 500 पोस्ट ही पढ़ पाएंगे।

दरअसल, शनिवार को कई यूजर्स ने शिकायत की कि ट्विटर काम नहीं कर रहा है। वेबसाइट खोलते ही ‘कान्ट रिट्रीव ट्वीट्स’ और ‘यू आर रेट लिमिटेड’ का एरर मैसेज दिख रहा है। इसके बाद रात में एलन मस्क ने ट्विटर के इस्तेमाल को सीमित करने की घोषणा की।

सबसे पहले ट्वीट में मस्क ने कहा कि डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम मैनिपुलेशन से बचने के लिए ट्विटर पर अस्थायी रूप से लिमिट लगाई गई है।

मस्क ने 2 बार लिमिट बढ़ाई

  • मस्क ने पहला ट्वीट किया- वेरिफाइड अकाउंट अब रोजाना सिर्फ छह हजार, अनवेरिफाइड यूजर सिर्फ 600 और नए अनवेरिफाइड अकाउंट सिर्फ 300 पोस्ट पढ़ पाएंगे।
  • कुछ देर बाद एक और ट्वीट करके उन्होंने इस लिमिट को बढ़ाकर 8000 पोस्ट, 800 पोस्ट और 400 पोस्ट किया था।
  • इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने वेरिफाइड के लिए लिमिट 10 हजार, पुराने अनवेरिफाइड यूजर के लिए 1 हजार और नए अनवेरिफाइड यूजर के लिए 500 कर दी।

ट्विटर ने लॉगिन न करने वाले यूजर्स को ब्लॉक करना शुरू किया
इससे पहले शुक्रवार को बिना लॉगिन किए ट्वीट देखने वाले लोगों को ब्लॉक कर दिया था। यानी फिलहाल जिन लोगों का ट्विटर पर अकाउंट नहीं है या जो लोग ट्विटर में लॉगिन किए बिना ट्वीट पढ़ लिया करते थे, उन्हें अब ट्वीट नहीं दिखेंगे। यूजर्स को पहले ट्विटर में लॉगिन करना होगा। एलन मस्क ने इस कदम को भी अस्थायी बताया था।

ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट 25,000 की
माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने कैरेक्टर लिमिट को 25,000 कर दिया है। साथ ही यूजर अब कैरेक्टर के साथ इमेज भी एड कर सकेंगे। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इसकी अनाउंसमेंट की है।

ट्विटर ने बताया कि इन फीचर्स का फायदा सिर्फ ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान लेने वाले यूजर को ही मिलेगा। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इस पर अपने एक ट्वीट कर कहा कि, ‘लॉन्ग फॉर्म पोस्ट में सुधार किया गया है।’


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण