CrimeGayaPatna

पटना-गया मुख्य सड़क पर पुलिस पर हमला, दो गुटों के बीच जमकर हुई फायरिंग; चार पुलिसकर्मी घायल

पटना के धनरुआ थाना अंतर्गत पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग के पभेड़ी मोड़ पर मंगलवार को विधायक समर्थक दूसरे गुट के युवकों से भिड़ गए। इस दौरान जमकर मारपीट व फायरिंग हुई। घटना का कारण दीपावली के अवसर पर सोमवार को आयोजित एक सांस्कृतिक के उद्घाटन को लेकर उपजा विवाद बताया जा रहा है।

एक गुट ने पभेड़ी मोड़ पर दूसरे गुट के एक युवक का सिर फोड़ दिया। जैसे ही इसकी सूचना दूसरे गुट के लोगों को मिली दोनों गुटों में मारपीट और फायरिंग होने लगी।

सूचना पर पहुंची पुलिस एक गुट के दो युवकों को हिरासत लेकर थाने ले जाने लगी, तो लोग आक्रोशित हो उठे और पुलिस पर पथराव कर एक युवक को छुड़ा लिया। दूसरे युवक को पुलिस थाने ले जाने में सफल रही। पथराव में धनरुआ थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी, एक मुखिया प्रतिनिधि व अन्य दो घायल हो गए।

एएसपी भी मौके पर पहुंचे

बाद में मसौढ़ी एएसपी शुभम आर्य आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तारी में जुट गई है। पुलिस पर हमला करने को लेकर अलग से प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

गत सोमवार को पभेड़ी मोड़ पर बिना प्रशासनिक अनुमति के दीपावली को लेकर स्थानीय लोगों ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था। कार्यक्रम का उद्घाटन कराने को लेकर एक गुट विधायक के पक्ष में था, तो दूसरा गुट आयोजन समिति के सदस्य श्याम गोप के पक्ष में था।

इस बीच स्थानीय विधायक रेखा देवी पहुंचीं और कार्यक्रम का उद्घाटन कर लौट गईं। इसे लेकर श्याम गोप के समर्थक आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। इसी खुन्नस को लेकर दोनों गुटों के बीच मारपीट व फायरिंग हो गई।

बीचबचाव कर रहे देवदहा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मिथलेश कुमार का सिर फट गया। बाद में फायरिंग की सूचना पर पुलिस पहुंची और कार्यक्रम को बंद करा साउंड सिस्टम जब्त कर थाने ले गई।

श्याम गोप गुट के युवक की पिटाई से बिगड़ा मामला

मंगलवार की शाम एक गुट के कल्लू यादव अपने कुछ लोगों के साथ पभेड़ी मोड़ पहुंचे और श्याम गोप के गुट के मखदुमपुर निवासी अजय यादव को उसके भाई की दुकान पर पकड़ लिया और पिटाई कर उसका सिर फोड़ दिया। इसके बाद दोनों गुटों में फायरिंग होने लगी और पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई।

इसकी सूचना मिलने पर धनरुआ थानाध्यक्ष राजेश कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और एक आरोपित मखदुमपुर के गुड्डू कुमार को हिरासत में ले लिया। इससे लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस के सामने ही फायरिंग व पथराव कर गुड्डू को पुलिस गिरफ्त से जबरन छुड़ाकर भाग निकले।

पथराव में सब इंस्पेक्टर अरविन्द कुमार, होम गार्ड जवान मनोज कुमार सिंह समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसमें मनोज कुमार सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं गंभीर रूप से जख्मी मखदुमपुर के अजय यादव को भी पीएमसीएच रेफर किया गया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास