छठ महापर्व बिहार के साथ-साथ पूरे पूर्वांचल में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच बिहार के गोपालगंज में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गंडक नदी के पास डुमरिया घाट पर कई विशाल मगरमच्छ दिखाई दिए। इस दौरान मगरमच्छों को वहां देख कई लोगों ने वीडियो भी बनाए। इसके बाद अब छठ पर्व के चलते प्रशासन ने घाट के चारों तरफ बैरिकेडिंग करवानी शुरू कर दी है। साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की गई है।

छठ घाट पर दिखे मगरमच्छ

दरअसल, गोपालगंज में गंडक नदी के डुमरिया घाट के पास बने छठ घाट पर कई विशाल मगरमच्छ दिखाई दिए हैं। इतने सारे मगरमच्छों को देख घाट पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। इस दौरान वहां खड़े कई लोग तो मगरमच्छों के वीडियो बनाने लगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

लगाई जा रही बैरिकेडिंग

गौरतलब है कि चार दिनों तक चलने वाले छठ महापर्व पर बड़ी तादात में श्रद्धालु नदी के किनारे घाट पर जाते हैं। इस दौरान छठ व्रती नहाय-खाय के साथ गंडक नदी में स्नान भी करते हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं में मगरमच्छों को लेकर डर बन गया है। वहीं, इसके बाद गंडक नदी के घाट पर चारों तरफ जिला प्रशासन की ओर से बैरिकेडिंग करवाई जा रही है, जिससे श्रद्धालु पानी की गहराई में न जा सकें।

जिला प्रशासन अलर्ट

सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन की ओर से कई संवेदनशील स्थानों पर गोताखोरों की तैनाती भी की गई है। वहीं, दूसरी तरफ डुमरिया घाट पर विशाल मगरमच्छ दिखने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। साथ ही छठ व्रतियों से बैरिकेडिंग के अंदर ही स्नान करने और भगवान सूर्य को अर्ध्य देने की अपील की गई है। प्रशासन की तरफ से मगरमच्छों से सावधान रहने के लिए बैनर-पोस्टर लगाकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.