CricketSports

Pakistan Cricket में एक और ऐलान, कप्तान और हेड कोच के बाद चीफ सेलेक्टर के नाम की हुई घोषणा

Google news

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंदर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने के बाद उथल-पुथल मची हुई है। एक के बाद एक दिग्गजों के इस्तीफे की लाइन लग गई है। पहले चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक का रिजाइन आया। उसके बाद डायरेक्टर, हेड कोच और फिर कप्तान सभी का इस्तीफा आया। अब नियुक्तियों की लाइन लग गई है और पाकिस्तान क्रिकेट टीम व बोर्ड के अंदर अलग-अलग दिग्गजों को जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं। पहले जहां मोहम्मद हफीज को डायरेक्टर व कोच बनाया गया। वहीं अब एक दिग्गज को चीफ सेलेक्टर नियुक्त कर दिया गया है।

कौन बना पाकिस्तान का चीफ सेलेक्टर?

पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर शुक्रवार शाम एक वीडियो शेयर किया जिसमें वाहब रियाज को पाकिस्तान का चीफ सेलेक्टर बनाने की जानकारी मिली। इस वीडियो में खुद वाहब रियाज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का इस जिम्मेदारी को देने के लिए शुक्रिया अदा करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने पीसीबी और जका अशरफ को थैंक्यू कहा। उन्होंने कहा कि, वह पूरी कोशिश करेंगे कि मॉडर्न डे में जिस तरह की जरूरत है वह उसी तरह ह टीम को आगे लेकर जाएंगे।

डॉमेस्टिक क्रिकेट पर देना होगा ध्यान

वाहब रियाज ने इस वीडियो में अपने खिलाड़ियों के लिए खास मैसेज जारी किया। उन्होंने कहा कि, हमें अपने डॉमेस्टिक क्रिकेट को आगे ले जाना होगा। हमें वहां फोकस करना होगा और वहां खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वह टीम के अंदर कम्यूनिकेशन का स्तर सुधारेंगे। वह हर किसी से बात करें और कोई भी लड़का किसी भी बारे में उनसे आकर बातचीत कर सकता है। गौरतलब है कि हाल ही में वाहब ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम से रिटायरमेंट लिया था। वह 2011, 2015 और 2019 वर्ल्ड कप में टीम का अहम हिस्सा भी रहे हैं।

कैसा रहा वाहब रियाज का करियर?

वाहब रियाज ने 2008 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वनडे फॉर्मेट से डेब्यू किया था। वह लंबे समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रहे लेकिन उनका अंदर बाहर होने का सिलसिला जारी रहा। यही कारण है कि 10 साल से ऊपर के करियर में वह सिर्फ 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। उनके नाम टेस्ट में 83, वनडे में 120 और टी20 इंटरनेशल में 34 विकेट अपने नाम किए। अब देखना होगा कि बतौर तेज गेंदबाज उनका कार्यकाल अच्छा और बुरा दोनों रहा। अब बतौर चीफ सेलेक्टर क्या वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हाल सुधार पाते हैं या नहीं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण