भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब लाइफ़ की नई पारी शुरू करने वाले हैं. बोर्ड फ़ॉर कंट्रोल ऑफ़ क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष ने अब बिज़नेस में हाथ आज़माने का निर्णय लिया है. ‘दादा’ पश्चिम बंगाल के ज़िला पश्चिम मेदनीपुर के शालबनी में स्टील प्लांट शुरू करने वाले हैं. गांगुली की स्टील फ़ैक्ट्री का काम अगले पांच-छह महीने में पूरा हो जाएगा और जल्द ही प्रोडक्शन शुरू होगा।

स्टील के बिज़नेस में उतरे भारतीय क्रिकेट के ‘दादा’

क्रिकेट की दुनिया में जादू करने और लाखों दिलों में जगह बनाने के बाद गांगुली अब ज़िन्दगी की अगली पारी में खेल रहे हैं. बिज़नेस सेक्टर में उतरने को तैयार हैं ‘दादा’. गांगुली फिल्हाल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्पेन में हैं. स्पेन में ही गांगुली ने स्टील बिज़नेस के मैदान में उतरने की घोषणा की.

स्पेन से गांगुली का ऐलान

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने मैड्रिड, स्पेन से ही सोशल मीडिया पोस्ट करके ये खबर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय क्रिकेट को शीर्ष पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभा चुके पूर्व कप्तान गांगुली, ममता बनर्जी के साथ 12 दिनों के स्पेन दौरे पर हैं. मैड्रिड में ‘बंगाल ग्लोबल बिज़नेस समिट’ को संबोधित करते हुए गांगुली ने बिज़नेस प्लान बताया.

एक साल में प्रोडक्शन शुरू होगा

गांगुली ने सीएम ममता बनर्जी को धन्यवाद कहा और बताया कि वो खेल से जुड़े हैं लेकिन उनकी फ़ैमिली बिज़नेस फ़ैमिली है. गांगुली ने बताया कि उनके दादाजी बंगाल में तकरीबन 50-55 साल पहले बिज़नेस करते थे, उस समय उन्हें राज्य सरकार की पूरी मदद मिली थी.

गांगुली ने ये भी कहा कि राज्य में बिज़नेस करना सरल है, राज्य सरकार और सीएम की तारीफ़ की. ये भी कहा कि राज्य सरकार राज्य और राज्य के नौजवानों का विकास करना चाहती है.

लंबे समय तक क्रिकेट से जुड़े रहे गांगुली

गांगुली और क्रिकेट का रिलेशनशिप बेहद पुराना है. भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफ़ल कप्तानों में से एक गांगुली ने टीम इंडिया को 2003 के वर्ल्ड कप के फ़ाइनल तक पहुंचाया था. गांगुली को आज भी ऑफ़ साइड के शॉट्स, स्ट्रेट सिक्सर के लिए याद किया जाता है. वो बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं. बिज़नेस वर्ल्ड में गांगुली कैसा परफ़ॉर्म करते हैं, इस पर सबकी निगाहें होंगी.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.