पटना(10.12.2023) एन०एम०ओ०पी०एस० (पुरानी पेंशन बहाली हेतु प्रतिबद्ध राष्ट्रीय संगठन) की बिहार ईकाई द्वारा आज दिनांक 10 दिसंबर 2023 को एन०एम०ओ०पी०एस० के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विजय कुमार बंधु के नेतृत्व में पटना में पुरानी पेंशन मानवाधिकार महारैली की गई।

जिसमें प्रदेश भर से हजारों सरकारी सेवकों ने भाग लिया। इस रैली में रेलवे के लोगों के साथ पूरे राज्य के सभी सेवा संघों के सदस्य मौजूद थे और सभी ने एक सुर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग राज्य सरकार से की। मौके पर बोलते हुए श्री विजय कुमार बंधु ने बताया कि एन०एम०ओ०पी०एस० के संघर्ष के कारण ही आज देश भर के 06 (छः) राज्यों में पुरानी पेंशन बहाली लागू की जा चुकी है और वह दिन दूर नहीं जब हम अपने संघर्ष से पूरे देश भर में पुरानी पेंशन बहाली लागू करवा लेंगे। उनके द्वारा इस बात पर संतोष व्यक्त किया गया की शुरुआती दौर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर मजाक उड़ाने वाले लोग आज पुरानी पेंशन के मुद्दे को राजनीतिक मुद्दा बन चुके हैं और शीघ्र ही देश भर के सरकारी सेवकों को इसका लाभ मिलेगा।

एन०एम०ओ०पी०एस० के प्रदेश अध्यक्ष वरुण पांडेय द्वारा केंद्र एवं राज्य के सभी संघो के सरकारी सेवकों को रैली में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया और विश्वास दिलाया कि जब तक पुरानी पेंशन पा नहीं लेंगे तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।प्रदेश महासचिव शशि भूषण कुमार द्वारा बताया गया कि इस रैली में सरकारी सेवकों की संख्या देखकर यह तय हो गया है की शीघ्र ही सरकार को हमारी मांग के सामने झुकना पड़ेगा।

प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव तिवारी द्वारा सभी सरकारी सेवकों से यह आह्वान किया गया कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल न हो जाती है तब तक इसी प्रकार एकजुटता कायम रखनी है।प्रदेश मुख्य प्रवक्ता संतोष कुमार ने रैली में शिरकत करने आए सभी सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम को लोक कलाकार नेहा सिंह राठौर द्वारा भी संबोधित किया गया। रैली को मुख्य रूप से नंद किशोर ओझा, प्रेमचंद सिन्हा, कमल उसरी, शंकर पटेल, मनीष मिश्रा, अमृतेश कुमार, नवीन कुमार, झुन्नु कुमार, प्रेम कुमार, शशिकांत शशि, धर्मवीर चौधरी, शुभम कुमार, गौरव कुमार, सुमित कुमार, राहुल चौधरी, आनंद किशोर, सुनील कुमार इत्यादि द्वारा संबोधित किया गया। मंच संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव तिवारी एवं प्रदेश मुख्य प्रवक्ता संतोष कुमार द्वारा किया गया। रैली में हजारों एनपीएस कर्मियों के द्वारा भाग लिया गया।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.