सूबे के लघु जल संसाधन मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक जयंत राज कुशवाहा ने गुरुवार को बांका जिले के अमरपुर में सिहुडी मोड के समीप लगभग 47 करोड़ रूपया के लागत से सात किलोमीटर बाइपास निर्माण का आधारशिला रखा। वहीं आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने कहा कि अमरपुर में जाम की समस्या का सामना करना पडता था। इस जिसका आज सामाधान भी हो गया।

मुख्यमंत्री ने देकुली धाम बस स्टैंड का किया शिलान्यास

कहा कि बिहार में काम करने वाली एवं रोजगार देने वाली सरकार है। दस लाख लोगो को नौकरी देने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। जिसमें एक लाख 30 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे दिया गया है। जबकि एक लाख शिक्षक नियुक्ति को लेकर परीक्षा का कार्य भी पुरा कर लिया गया है। वह अमरपुर के सम्रग विकास के लिए हमेशा प्रत्यनशील है। आज उसकी का परिणाम है कि अमरपुर में रजिस्ट्री कार्यालय, लेकिन लघु जल संसाधन विभाग से लगभग एक सौ से अधिक पोखर का जीर्णोद्धार का कार्य किया जा चुका है।

भागलपुर में एक तरफ मंजूषा महोत्सव का आयोजन तो दूसरी तरफ शहर के दीवारों पर उकेरी गई है 3D पेंटिंग

मंत्री ने कहा कि कि पूरे बिहार में सबसे अधिक डैम बांका जिला में है। फिर भी खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। इस सभी डैम का गाद हटाने सहित अन्य जीर्णोद्धार का कार्य का प्रयास जारी है। इसके अलावा मेरे विभाग से निजी नलकूप योजना के तहत आनलाइन का भी कार्य जारी। जो भी किसान इच्छुक हैं वह आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बांका में मेडिकल कालेज को लेकर प्रयासरत हैं। बाइपास का निर्माण दो फेज में होना है। जिसमें एक फेज में सिहुडी मोड़ से वीदनचक, दिग्घीपोखर होते हुए कोल्ड स्टोरेज तक दूसरे फेज में चपरी मोड़ से बलूआ, सुरिहारी होते हुए कुल्हडिया चौक तक बाइपास का निर्माण होना है। बाइपास के निर्माण में लगभग 35 एकड जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा। जमीन अधिग्रहण के लिए लगभग 13 करोड़ रूपया आवंटित है। बाइपास का निर्माण सिनकोन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड सहरसा द्वारा किया जायेगा।

बतातें चलें कि शहर में जाम की समस्या को लेकर पिछले चार दशक से विभिन्न राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन एवं व्यवसाइयों ने दर्जनों बार धरना-प्रदर्शन किया। अमरपुर बाजार में जाम की समस्या को तत्कालीन विधायक जनार्दन मांझी ने गंभीरतापूर्वक लेते हुए कई बार विधानसभा में पूरजोर तरीके से अपना पक्ष रखा।

जिसपर अमरपुर में बाइपास को लेकर कई बार डीएम एवं पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारी ने निरीक्षण भी किया। इस आखिरकार मंत्री जयंत राज कुशवाहा का प्रयास रंग लाया। और सिहुडी मोड़ से कोल्डस्टोरेज होते हुए चपरी मोड़, सुरिहारी से कुल्हडिया चौक तक बाइपास निर्माण का आधारशिला रखा गया।

इस अवसर पर प्रमुख मंजू देवी, लेकिन नपं मुख्य पार्षद रीता साहा, पीडब्लूडी बांका के कार्यपालक अभियंता रंघीर कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर नीतीश, एसडीओ निहाल नवीन, जेई परमानंद सिंह व अनुपम कुमार सहित काफी संख्या में महागठबंधन के कार्यकर्ता मौजूद थे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.