आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा. इस ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है. इनमें से एक प्लेयर ऐसा भी है जो कड़ी मेहनत कर इस मुकाम तक पहुंचा है. बिहार के गोपालगंज के रहने वाले तेज गेंदबाज लाल साकिब हुसैन का नाम भी ऑक्शन में बोला जाएगा. इस लीग के ऑक्शन में उनका नाम आने पर परिवार वाले बेहद खुश हैं. उनकी मां ने इसके पीछे की पूरी कहानी बताई है कि कैसे उनका बेटा यहां तक पहुंचा है. आइए आपको बताते हैं…

IPL ऑक्शन में चमकेगा गोपालगंज का ‘लाल’?

गोपालगंज के लाल साकिब हुसैन का नाम आईपीएल 2024 में प्लेयर ऑक्शन के लिए नीलामी सूची में आने के बाद परिजनों सहित पूरे मुहल्ले में खुशी का माहौल है. इस तेज गेंदबाज को चेन्नई सुपर किंग्स ने नेट बॉलर के रूप में चयनित किया. मिनी ऑक्शन में उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये है. बता दें कि गोपालगंज के ही पेसर मुकेश कुमार ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में जगह बनाई है।

पिता करते हैं मजदूरी…

नगर थाना क्षेत्र के दरगाह मुहल्ला निवासी लाल साकिब हुसैन के पिता का नाम अली अहमद हुसैन है. साकिब के पिता सेंट्रिंग मजदूरी का काम करते हैं. साकिब 4 भाइयो में से तीसरे नंबर का है. बेटे का नाम ऑक्शन में देखकर पिता काफी खुश दिखे. साकिब के पिता बेटे को इंडियन क्रिकेट टीम में खेलता देखना चाहते हैं. उनका सपना है कि बेटा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेले.

बचपन से था क्रिकेट से लगाव

बता दें कि साकिब को बचपन से क्रिकेट से लगाव था. वह मिंज स्टेडियम में दौड़ने जाता थे, क्रिकेट देखते थे. उन्हें मिंज स्टेडियम में टूर्नामेंट में खेलने का मौका भी मिला. साल 2021 में बिहार क्रिकेट लीग में वह शामिल हुए. वहीं, अंडर-19 खेलने चंडीगढ़ गए, जिसमें हाइएस्ट विकेट टेकर थे. अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें चेन्नई, केकेआर, मुंबई और दिल्ली फ्रेंचाइजी से भी बुलावा आया था.

मां ने ऐसे जाहिर की खुशी

साकिब की मां सुबुकतारा खातून उनका नाम ऑक्शन में आने से बेहद खुश हैं. उन्होंने साकिब के बचपन को याद करते हुए बताया, ‘साकिब बचपन से ही क्रिकेट के पीछे लगा रहता था. पढ़ने में ध्यान नहीं था. उसका धयान क्रिकेट के पीछे रहता था. आज उसके चयन से पूरा मुहल्ला और रिस्तेदार भी खुश हैं.’ साकिब की मां ने आगे कहा, ‘जब वो खेलेगा और टीवी पर देखेंगी तब और ज्यादा खुशी होगी.’


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.