BiharBhagalpur

भागलपुर शहर को अब मिलेगा जाम से निजाद, तिलकामांझी में बनेगा नया पार्किंग स्टैंड

Google news

भागलपुर में जाम से निजात पाने को लेकर नगर निगम के द्वारा बड़ी पहल की गई है।जहां निवेदा के माध्यम से बीते दिनों टैंपो स्टैंड का टेंडर फाइनल कर दिया जा चुका है। आठ चरणों में 64 बार बोली लगाने के बाद निविदा के अंतिम राशि 5 लाख 62 हज़ार में नीरज यादव उर्फ पलटू यादव के नाम सुनिश्चित की गई…हालांकि इस दौरान विपक्ष की तरफ से कई निविदाता ने अलग-अलग बोलियां लगाई लेकिन नीरज यादव द्वारा लगाए गए बोली की रकम का जवाब नहीं दे सके।

वहीं शेष निविदाता को टैंपो स्टैंड अलॉटमेंट लेटर चीफ जनरल मैनेजर संदीप कुमार की अध्यक्षता में सौंपा गया। सीजेएम ने बताया कि शहरी क्षेत्र में अमूमन जाम की स्थिति बनी रहती है और अवैध पार्किंग के कारण मुख्य सड़क मार्ग पर लोगों को जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जिसे देखते हुए स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत निविदा के माध्यम से टेंपो स्टैंड के संचालक को लेकर स्वीकृति मिली जिसे निवेदक नीरज कुमार उर्फ पल्टू यादव को जल्द टेंपो स्टैंड सपोर्ट कर दिया जाएगा उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर उन्हें अलॉटमेंट की रकम भरनी होगी.

इसके बाद इसे विस्तृत ढंग से संचालन कर दिया जाएगा उन्होंने कहा कि सबौर से होकर तिलकामांझी की ओर आने वाली चार पहिया वाहन आसानी से अब ऑटो स्टैंड में वाहन पार्किंग करेंगे जबकि घंटाघर से होकर तिलकामांझी आने वाली वाहनों को भी टेंपो स्टैंड में वहीं पार्किंग की सुविधा मिल जाएगी।

वही संचालक पल्टू यादव ने कहा कि नगर निगम के इस पहल से शहर से जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी जबकि पार्किंग में लगभग 200 टोटो और चार पहिया वाहन पार्किंग करने की क्षमता है जिससे दूर-दराज से आने वाले वाहन चालकों को भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा इस दौरान चंदन कुमार उर्फ चंदू मिंकु उपाध्याय अभिलाष यादव और आशीष लाल मौजूद रहे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण