वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने बेड़े में शामिल किया है। ऑक्शन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स और हैदराबाद के बीच उनके लिए जबर्दस्त तकरार देखने को मिली। हालांकि, यहां एसआरएच की टीम बाजी मारने में कामयाब रही। फ्रेंचाइजी ने उन्हें छह करोड़ 80 लाख की बड़ी धनराशि के साथ अपने बेड़े में शामिल किया है।

ऑक्शन के दौरान जहां ट्रेविस हेड के लिए दो टीमों के बीच जबर्दस्त क्रेज देखा गया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। ऑक्शन में वह दो करोड़ की बेस प्राइस के साथ मैदान में उतरे थे, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में रूचि नहीं दिखाई।

हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप में इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा था। टीम के लिए फाइनल मुकाबले में हेड ने जुझारू बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। जिसके बदौलत कंगारू टीम छठवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने में कामयाब हुई थी।

फाइनल मुकाबले में हेड ने पारी का आगाज करते हुए कुल 120 गेंदों का सामना किया था। इस बीच 114.17 की स्ट्राइक रेट से 137 रन बनाने में कामयाब हुए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके एवं चार बेहतरीन छक्के निकले थे।

बात करें हेड के टी20 करियर के बारे में तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक कुल 23 मुकाबले खेले हैं। इस बीच उनके बल्ले से 22 पारियों में 29.16 की औसत से 534 रन निकले हैं। वहीं आईपीएल में उन्होंने 10 मैच खेलते हुए 10 पारियों में 29.29 की औसत से 205 रन ठोके हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.