NationalTrendingViral News

अयोध्या के लिए फ्लाइट की बुकिंग हो गई है शुरू, अगर आप भी जाना चाहते हैं तो पढ़े पूरी रिपोर्ट

Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिन में 12.15 मिनट पर अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन कर दिया है। इस तरह से अब अयोध्या आने और जाने वाले लोगों के लिए काफी सुविधा होगी। अयोध्या के जिस एयरपोर्ट का पीएम ने उद्घाटन किया है इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम रखा गया है। एयरपोर्ट के उद्घाटन से ठीक पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शुक्रवार 29 दिसंबर को ही ऐलान कर दिया था कि देश के तीन शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट के संचालन किया जाएगा।

एयरलाइंस ने कहा है कि बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के बीच 17 जनवरी 2024 से सीधी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा और इसके साथ ही एअर इंडिया एक्सप्रेस दिल्ली और अयोध्या के बीच 30 जनवरी से सीधी फ्लाइट का संचालन करेगी।

क्या होगी फ्लाइट्स की टाइमिंग

बेंगलुरु से अयोध्या के बीच फ्लाइट के टाइम टेबल के बारे में जानकारी देते हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस ने जानकारी दी है कि 17 जनवरी को सुबह 8.05 मिनट पर पहली फ्लाइट का संचालन होगा, जो 10.35 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी। वहीं अयोध्या से दिन में 3.40 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरेगी और बेंगलुरु 6.10 मिनट पर पहुंचेगी।अयोध्या से पहली फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 11.05 मिनट पर उड़ान भरेगी और दिन में 12.50 पर कोलकाता पहुंचेगी। वहीं कोलकाता से दिन में 1.25 मिनट पर एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उड़ान भरेगी जो  दिन में 3.10 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी।

शुरू हो गई है फ्लाइट की बुकिंग  

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट के लिए नई फ्लाइट्स के बारे में जानकारी देते हुए एअर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने बताया कि, एअर इंडिया एक्सप्रेस की हमेशा से यह कोशिश रहती है कि वह देश के हर इलाके को फ्लाइट की सेवाओं से जोड़ सके और इसके लिए हम लगातार दिन-रात काम करते हैं। हमने अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की मांग को देखते हुए देश के तीन प्रमुख शहरों यानी दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु से सीधे फ्लाइट संचालन का फैसला किया है।

इंडिगो पहले ही कर चुकी है फ्लाइट्स का ऐलान

आज 30 दिसंबर को पीएम मोदी ने अयोध्या के एयरपोर्ट का अनावरण किया और वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को रवाना किया। इसके साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट का भी पीेएम मोदी ने उद्घाटन किया है। बता दें कि एयर इंडिया के साथ ही अयोध्या से इंडिगो की पहली फ्लाइट भी उड़ान भरने जा रही है। हालांकि इस बारे में कंपनी ने साफ किया है कि यहां से कॉमर्शियल फ्लाइट का संचालन 6 जनवरी 2024 से शुरू होगा। इंडिगो ने कहा है कि 11 जनवरी, 2024 से अहमदाबाद से अयोध्या के बीच फ्लाइट का संचालन शुरू कर देगी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण