Uttar PradeshCrime

दहेज लोभी पति ने भेजी आपत्तिजनक तस्वीर, डिप्रेशन में चली गई महिला

Google news

बरेली में दहेज में 20 लाख रुपए की मांग करते हुए बैंककर्मी ने संग्रह विभाग में लिपिक के पद पर तैनात पत्नी को दूसरी शादी करने की धमकी दी। पत्नी को व्हाट्सएप पर दूसरी लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में फोटो भेज दिए। फोटो भेजे जाने के बाद डिप्रेशन में आई संग्रह विभाग की लिपिक महिला ने जहर खा लिया। दिल्ली के अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर, जेठ सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर के सेवानिवृत्ति सैनिक अतुल अग्निहोत्री ने अपनी बहन कृति अग्निहोत्री का विवाह 20 फरवरी 2020 को सीतापुर के महोली के पिसावां के सैतियार के ऋषि अवस्थी से किया था।

कृति फरीदपुर के संग्रह विभाग में लिपिक के पद पर तैनात थी। उसका पति ऋषि अवस्थी मुरादाबाद के मुढा पांडेय की एसबीआई शाखा में कैशियर के पद पर तैनात है। आरोप है कि परिवार वालों ने कृति की शादी में 40 लाख रुपए का दहेज दिया। इसके बाद ससुराल वाले 20 लाख रुपए की और मांगने लगे।

छह महीने पहले परिवार वालों ने आठ लाख का गोल्ड लोन कराकर ऋषि अवस्थी को रकम दे दी। इसके बाद में वह और 10 लाख रुपए की मांग करने लगा। परिवार वालों ने दहेज देने से असमर्थता जता दी, जिसके बाद ऋषि अवस्थी दूसरी शादी करने की जिद पर अड गया।

आरोप है शुक्रवार की शाम 700 बजे ऋषि ने अपनी पत्नी कृति अग्निहोत्री के व्हाट्सएप पर दूसरी लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में फोटो भेजे। इससे शादी करने का फैसला सुना दिया। इसके बाद कृति डिप्रेशन में आ गयी।

उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने के बाद परिवार वाले उसे बरेली के मिशन अस्पताल ले गये। जहां के डॉक्टरों ने गंभीर बताकर दिल्ली रेफर कर दिया। परिवार के लोग कृति अग्निहोत्री को दिल्ली एंबुलेंस से ले जा रहे थे। मुरादाबाद के पास उसने दम तोड़ दिया।

फरीदपुर के संग्रह विभाग में लिपिक के पद पर तैनात कृति अग्निहोत्री शनिवार को ड्यूटी करने के बाद अपनी ससुराल सीतापुर चली जाती थी। वहीं मुंडा पांडे से उसका पति ऋषि भी पहुंच जाता था। पति का दूसरी लड़की से अवैध संबंधों का खुलासा होने के बाद वह डिप्रेशन में थी। पांच महीने से इसी को लेकर दोनों में झगड़ा चल रहा था। वह पांच महीने से ससुराल नहीं गई थी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण