हरियाणा कांग्रेस ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में पार्टी को मजबूत करने पर काम शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने नए साल पर ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान शुरू करने की घोषणा की है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख उदय भान ने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में नए अभियान की घोषणा की।

हुड्डा ने कहा, ‘अब ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान शुरू होने जा रहा है, जिससे राज्य में पार्टी और मजबूत होगी। सभी नेता लगातार जनता के बीच जा रहे हैं। कांग्रेस तब तक चैन से नहीं बैठेगी जब तक हम उस सरकार को उखाड़ नहीं फेंक देते जिसने हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, मादक पदार्थ, कर्ज और लोगों पर अत्याचार के मामले में नंबर एक बना दिया है।’ उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में जल्द ही एक परिपत्र जारी किया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’, ‘विपक्ष आपके समक्ष’ और ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान और ‘जन आक्रोश’ रैलियों को मिले जबरदस्त समर्थन के बाद यह अभियान शुरू किया जा रहा है। हुड्‌डा और भान ने कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीढ़ बताया।

कांग्रेस की उपलब्धियां गिनाएंगे

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अब तक आयोजित पार्टी के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को युद्ध के लिए तैयार सेना बताया। भान ने कहा कि चुनावी वर्ष 2024 में कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य की बीजेपी-जेजेपी सरकार की कथित विफलताओं और तोड़े गए वादों को घर-घर तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वे लोगों को कांग्रेस की उपलब्धियों के बारे में भी बताएंगे।

500 रुपये में गैस सिलेंडर का वदा

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों को जनता का समर्थन मिल रहा है। उन्होंने दोहराया, ‘प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो वह गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देकर महंगाई से मुक्ति दिलाएगी, दो लाख रिक्त पदों पर भर्ती कर युवाओं को बेरोजगारी से मुक्ति दिलाएगी और लोगों को कानून एवं व्यवस्था व्यवस्था को मजबूत करके अपराध से मुक्ति दिलाएगी।’

गरीबों को मिलेंगे मकान

हुड्डा ने कहा कि इसी प्रकार गरीबों को 100 वर्ग गज के प्लॉट और मकान देने की योजना फिर से शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और बुजुर्गों को 6,000 रुपये मासिक पेंशन देने के लिए भी प्रतिबद्ध है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.