पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच इंडिया गठबंधन को लेकर जुबानी जंग लगातार जारी है। नये साल के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस को लेकर एक ऐसा बयान दे डाला कि पंजाब से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया। पंजाब में कांग्रेस की खींचतान को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में मां, बच्चे को दुनिया की सबसे छोटी कहानी सुना सकती है कि- एक थी कांग्रेस। हालांकि भगवंत मान ने इंडिया गठबंधन का बचाव भी किया और बताया कि जल्द ही गठबंधन की बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति पर विचार होगा।

आप ने कांग्रेस नेता पर किया पलटवार

आम आदमी पार्टी को कांग्रेस से इतने तीखे पलटवार की उम्मीद नहीं थी और इसी वजह से पवन खेड़ा का बयान सामने आने के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता सीधे तौर पर कहने लगे कि कांग्रेस के नेताओं के इसी तरह के बयानों की वजह से ही कांग्रेस का आज ये हाल है और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कुछ भी गलत नहीं कहा है। पंजाब में आम आदमी पार्टी के चीफ स्पोक्सपर्सन मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि जिस तरह के बिलो द बेल्ट बयान कांग्रेस के नेताओं के द्वारा आम आदमी पार्टी के नेताओं और खासतौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए दिए जा रहे हैं उस पर उनका आलाकमान जरूर संज्ञान लेगा और आने वाली इंडिया एलायंस की बैठकों में ये मुद्दा जरूर उठाया जाएगा।

कांग्रेस नेता भी सीएम के बयान से नाराज

भगवंत मान के कांग्रेस को लेकर दिए गए बयान पर पंजाब में पहले से ही आम आदमी पार्टी के साथ जाने का विरोध कर रहे पंजाब कांग्रेस के नेता नाराज हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता और विधायक परगट सिंह ने सीधे तौर पर कहा कि जिस तरह के बयान देने से पहले भगवंत मान को अपनी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से पूछ लेना चाहिए जोकि इंडिया अलायंस के तहत गठबंधन के प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनकी ही पार्टी के नेता कांग्रेस को लेकर ठीक वैसे ही बयान दे रहे हैं जैसे कि बीजेपी के नेता देते हैं और इसी बात से कई बार ये संकेत मिलते हैं कि कहीं आम आदमी पार्टी बीजेपी की बी टीम तो नहीं है जैसा कि पहले भी आरोप लगाते रहे हैं।

सीट बंटवारे को लेकर खींचतान

इंडिया अलायंस की बैठक में जहां बातचीत सीटों के बंटवारे पर पहुंचने वाली है तो वहीं अभी भी कुछ राज्य जिनमें खासतौर पर पंजाब है वहां पर दोनों ही पार्टी के नेता जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी वजह से पंजाब कांग्रेस के नेताओं को शांत करने के लिए जल्द ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी पंजाब आने की तैयारी कर रहे हैं ताकि ये विवाद जल्द से जल्द सुलझे नहीं तो इंडिया अलायंस की नींव के लिए एक बड़ा खतरा पैदा हो जाएगा।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.