भोजपुर में बिजली बिल जमा नहीं करने वाले गांवों की बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी की जा रही है.आरा डिविजन के चार प्रखंड जिसमें उदवंतनगर, संदेश, बड़हरा व कोईलवर के 47 गांवों को चिह्नित कर सूची तैयार की गई है. इन गांवों के काफी कम संख्या में उपभोक्ताओं की ओर से बिजली का बिल जमा किया जा रहा है. इसे लेकर विभाग की ओर से कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

हो रही है यह तैयारी

विद्युत कार्यपालक अभियंता अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से राजस्व संग्रह को लेकर राज अभियान चलाया जा रहा है. विशेष अभियान के तहत वैसे गांवों की सूची तैयार की जा रही है, जहां कम संख्या में उपभोक्ताओं की ओर से बिजली बिल का भुगतान किया जाता है. बड़हरा, कोइलवर, संदेश व उदवंतनगर के चिह्नित 47 गांवों की सूची में अधिकतम 24% लोग बिजली बिल का भुगतान करते हैं.

वहीं इस सूची में कई गांवों में शून्य तो कुछ गांवों में दो से चार फीसदी बिजली बिल का भुगतान किया जाता है. अगले वर्ष जनवरी के पहले सप्ताह में बिजली बिल जमा करने बालों की संख्या नहीं बढ़ी, तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी.

बिजली बिल जमा नहीं करने वाले गांवों की बनी सूची

जिले के बड़हरा, कोईलवर, संदेश व उदवंतनगर प्रखंड के चिह्नित 47 गांवों की सूची में केशोपुर, देवरिया कृष्णगढ़, बड़हरा, बलुआ, बिंद टोली, नेकनाम टोला,रामपुर, मिल्की, एकोना, बबुरा, अगरपुरा, बखोरापुर, सलेमपुर, डुमरिया, कृतपुरा, सरैया, चांदी, हाजीपुर, दूबे छपरा, नथमलपुर, सकड्डी, बेलाउर बालपर, जयनगर, जनेसरा, एकौना, सलथर, दलेलगंज, पंडुरा, पिपरहियां, रामपुर, रामपुर मठिया, बेलाउर, रघुनीपुर, डिहरा, बरतिबर, जमुआंव, उदवंतनगर, सारीपुर, मिल्की, कोशडिहरा, पिंजरोईं व पनपुरा गांव के नाम शामिल हैं.

गांवों में चलेगा डोर टू-डोर जांच अभियान

राजस्व बढ़ाने को लेकर चल रहे अभियान के तहत घर-घर जाकर जांच की जायेगी. विभाग के वरीय अधिकारी गांवों में घरों में बिजली कनेक्शन है या नहीं, इसकी जांच करेंगे. कनेक्शन लेने वालों के घर मीटर की जांच के दौरान मीटर रीडरों को ओर से की गयी रीडिंग की भी जांच होगी.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.