NationalTrending

55 साल के उस्ताद राशिद खान का निधन, म्यूजिक इंडस्ट्री में छाया शोक

Google news

प्रोस्टेट कैंसर का इलाज करा रहे मशहूर संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का निधन हो गया है, 55 वर्षीय कलाकार राशिद खान वेंटिलेटर पर थे और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा था।

संगीत की दुनिया के बादशाह राशिद खान का निधन हो गया है, जानकारी के मुताबिक 22 नवंबर से उनका कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोलकाता के अस्पताल में प्रोस्टेट कैंसर का इलाज करा रहे मशहूर संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का निधन हो गया है. 55 वर्षीय कलाकार वेंटिलेटर पर थे और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट मिल रहा था. पिछले महीने सेरेब्रल अटैक का सामना करने के बाद संगीतकार का स्वास्थ्य खराब हो गया था।

टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में इलाज कराया

रामपुर-सहसवान घराने के 55 वर्षीय व्यक्ति ने शुरुआत में टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में इलाज कराया. हालांकि, बाद के चरण में, उन्होंने विशेष रूप से कोलकाता में अपना इलाज जारी रखने का विकल्प चुना. सूत्रों के मुताबिक, खान शुरू में इलाज पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे थे. खान ने शास्त्रीय हिंदुस्तानी संगीत को हल्के संगीत शैलियों के साथ मिश्रित करने का साहस किया और पश्चिमी वाद्ययंत्र वादक लुइस बैंक्स के साथ संगीत कार्यक्रम सहित प्रयोगात्मक सहयोग में लगे रहे।

राशिद खान ने ‘आओगे जब तुम ओ सजना’ गाया था 

बता दें, उन्होंने फिल्म जब वी मेट का मशहूर गाना ‘आओगे जब तुम ओ सजना’ गाया था. लंबी बीमारी के चलते पिछले साल नबंर से गायक का इलाज चल रहा था, जिसके बाद आज उनका निधन हो गया.  उन्होंने जुगलबंदियों में भाग लेकर, सितारवादक शाहिद परवेज़ और अन्य संगीतकारों के साथ मंच साझा करके अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण