बिहार के आरा में एक बीजेपी नेता सह पूर्व मुखिया पर जानलेवा हमला किया गया है. घटना उदवंतनगर थाना क्षेत्र के दक्षिण एकौना गांव के पास की है. यहां हथियार बंद अपराधियों ने घात लगाकर सरेआम जानलेवा हमला करते हुए उनकी स्कॉर्पियो पर ताबड़तोड़ फायरिंग की है. घायल बीजेपी नेता और गड़हनी प्रखंड के बगवां पंचायत के पूर्व मुखिया बिनोद सिंह है।

फिल्मी स्टाइल में की फायरिंग

बताया गया कि दो बाइक पर सवार करीब 4 से 5 की संख्या में हथियार से लैस बदमाशों के द्वारा फिल्मी स्टाइल में चारों तरफ से घेर कर फायरिंग की गई. इस अंधाधुंध फायरिंग में पूर्व मुखिया को गोली लग गई. गोलीबारी में घायल पूर्व मुखिया को तत्काल परिजन और स्थानीय लोगों के द्वारा इलाज के लिए एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है।

दो बार रह चुके हैं मुखिया

बता दें कि बिनोद सिंह बगवां पंचायत से दो बार मुखिया रह चुके हैं और उनकी पत्नी राजकुमारी देवी भी गड़हनी प्रखंड के क्षेत्र संख्या 9 के पूर्व जिला परिषद सदस्य थी. जमीन विवाद में इस घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है. इधर मामले की सूचना जैसे ही पुलिस को लगी, वैसे ही दल बल के साथ घटनास्थल पर उदवंतनगर थाना प्रभारी सुशांत कुमार पहुंचे. और मामले की छानबीन में जुट गए।

पंचायती कर लौटने के दौरान हमला

बिनोद सिंह ने बताया कि “एकौना गांव में पंचायती करने के लिए गए हुए थे. पंचायती खत्म कर जब अपने स्कॉर्पियो पर सवार होकर अपने घर आ रहे थे. इसी बीच एकौना गांव में ही पहले से घात लगाए बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें मुझे बाएं हाथ मेंदो गोली लग गई और मैं जख्मी हो गया. गोली मारने वाले लोगों से मेरा पूर्व का जमीनी विवाद भी चला आ रहा था. फायरिंग में गाड़ी भी पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गई.”

बीजेपी नेता की स्थिति खतरे से बाहर

घायल पूर्व मुखिया का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ विकास सिंह ने बताया कि “मुखिया को दो गोली बाएं हाथ में लगी है, गोली को ऑपरेशन कर निकाल दिया गया है. लेकिन ब्लीडिंग ज्यादा होने के कारण उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. फिलहाल पेशेंट की हालत खतरे से बाहर है.”

पुलिस का बयान

वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंचे आरा सदर एसडीपीओ चंद्र प्रकाश ने घटना के संबंध में बताया कि “आज दोपहर के करीब एक पूर्व मुखिया को बदमाशों द्वारा गोली मारी गई है. जिसमें वो घायल हो गए हैं. घटना की सूचना पाकर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और इस कांड में शामिल कुछ लोगों को चिन्हित भी कर लिया है. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लागातार छापेमारी भी कर रही है.”


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.