प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक पब्लिक रैली को संबोधित किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का दिन मुंबई और महाराष्ट्र के साथ ही विकसित भारत के संकल्प के लिए ऐतिहासिक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक पब्लिक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का दिन मुंबई और महाराष्ट्र के साथ ही विकसित भारत के संकल्प के लिए ऐतिहासिक है. आज दुनिया के सबसे बड़े पुल में से एक अटल सेतु देश को मिला है…आज का ये कार्यक्रम संकल्प से सिद्धि का प्रणाम है. नरेंद्र मोदी ने कहा ने कहा कि अटल सेतु युवा साथियों के लिए नया विश्वास लेकर आ रहा है. उनके बेहतर भविष्य का रास्ता अटल सेतु जैसे आधुनिक आधारभूत संरचना से होकर गुजरता है. अटल सेतु विकसित भारत की तस्वीर है. विकसित भारत में सबके लिए सुविधा, गति, प्रगति होगी. विकसित भारत में दूरियां कम होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 24 दिसंबर 2016 का दिन मैं नहीं भूल सकता. जब मैं अटल सेतु के शिलान्यास के लिए यहां आया था. तब मैंने छत्रपति शिवाजी को नमन करते हुए कहा था कि लिखकर रखिए… देश बदलेगा भी और देश बढ़ेगा भी.’ उन्होंने कहा कि दशकों शासन करने वाले लोगों ने देश का समय और टैक्स का पैसा दोनों की परवाह नहीं की इसलिए पहले के दौर में कोई भी परियोजना या तो जमीन पर उतरती नहीं थी या दशकों तक लटका रहता था….अटल सेतु की प्लानिंग भी कई सालों पहले चल रही थी लेकिन इसको पूरा करने का सौभाग्य हमें मिला। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस सेतु के निर्माण से अब मुंबई और रायगढ़ की दूरी और सिमट गई है. जिस यात्रा में पहले कई घंटे लगते थे, अब वही यात्रा कुछ मिनटों में ही हो जाया करेगी. आज एक तरफ, गरीब का जीवन बेहतर बनाने के लिए महा-अभियान हैं, तो दूसरी तरफ देश के कोने-कोने में चल रही महा-परियोजनाएं हैं. हम अटल पेंशन योजना भी चला रहे हैं और अटल सेतु भी बना रहे हैं. हम आयुष्मान भारत योजना भी चला रहे हैं और वंदेभारत-अमृतभारत ट्रेनें भी बना रहे हैं. हम पीएम किसान सम्मान निधि भी दे रहे हैं और पीएम गतिशक्ति भी बना रहे हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.