NationalTrending

मालदीव में किन जगहों पर घूमने जाते हैं पर्यटक, जानें पांच ऐसे स्थल

Google news

मालदीव एक प्रेमियर टूरिस्ट डेस्टिनेशनहै।इसे अपनी सफेद सैंडी बीचेस और शांतिपूर्ण माहौल के लिए जाना जाता है। यहां पांच ऐसे स्थल हैं जो पर्यटकों के बीच लोकप्रिय हैं।

हाल ही में भारत और मालदीव के बीच विवाद देखा जा रहा है. पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बाद से सोशल मीडिया पर मालदीव बॉयकॉट हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. देश से हर साल लाखों पर्यटक मालदीव की यात्रा पर जाते हैं. यहां के बीच और प्राकृतिक सौंदर्य देखने लायक हैं. अक्सर यहां पर फिल्मी हस्तियों को हॉलीडे मनाते हुए देखा गया है. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि मालदीव की वह खास जगहें, जहां पर्यटक घूमने जाते हैं. मालदीव एक प्रेमियर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है. इसे अपनी सफेद सैंडी बीचेस और शांतिपूर्ण माहौल के लिए जाना जाता है. यहां पांच ऐसे स्थल हैं जो पर्यटकों के बीच लोकप्रिय हैं।

माले :

माले, मालदीव की राजधानी, एक छोटे आकार का शहर है जो आधिकांश पर्यटकों का पहला स्थल है. यहां आप नेशनल म्यूजियम, इस्लामी सेंटर और करीब 17वीं सदी में बने हुए हुल्लुमाले पैलेस की यात्रा कर सकते हैं।

थुलुशधू :

यह आइलैंड सर्फिंग और बीच के लिए प्रसिद्ध है. यहां के कला और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आनंद लेने का एक अद्वितीय अवसर प्रदान करता है।

मालदीव का भूटान :

मालदीव का भूटान एक शांतिपूर्ण, प्राकृतिक स्थल है जो वन्यजनों, पुनर्निर्माण और स्थानीय संस्कृति के लिए जाना जाता है।

वाड्डू :

यह जगह बायोल्यूमिनिसेंस, जिसे समुद्री प्राणियों की तरह समझा जाता है. यहां रात्रि में समुद्र की लहरों की चमक आपको हैरान कर देगी।

आरियाधू :

यहां पानी के नीचे की जीवन की विशेषता है और यह डाइविंग और श्नॉर्कलिंग के शौकीनों के लिए एक स्वर्ग है. ये स्थल केवल मालदीव की कुछ सुंदर जगहों में से कुछ हैं और आपको यहां अपने विशेष रूप से डूबने वाले अनुभवों का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण