CricketNationalSportsTOP NEWS

सिर्फ 36 रन बनाकर ही विराट कोहली ने रवि शास्त्री को छोड़ा पीछे, ध्वस्त किया ये बड़ा रिकॉर्ड

Google news

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के शुरुआती दो दिन भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया और आतिशी शतक लगाए। वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 150 रन बनाए थे। वहीं, टीम इंडिया ने अभी तक 2 विकेट के नकुसान पर 312 रन बना लिए हैं। इस मैच में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रवि शास्त्री को किया पीछे 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली इस समय 36 रन बनाकर खेल रहे हैं। छोटी से पारी खेलते ही उन्होंने रवि शास्त्री को पीछे कर दिया है। कोहली के अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में 858 रन हो गए हैं। वहीं, शास्त्री ने विंडीज के खिलाफ 847 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दिग्गज सुनील गावस्कर के नाम है। उन्होंने विंडीज के खिलाफ 27 मैचों में 2749 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक शामिल हैं। अगर आज (14 जुलाई को) मैच के तीसरे दिन कोहली 13 रन और बना लेते हैं, तो वह दिग्गज बल्लेबाज चंदू बोर्डे को पीछे कर देंगे। बोर्डे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में 870 रन बनाए हैं।

भारत को जिताए कई मैच 

विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मे अच्छी पारी नहीं खेल पाए थे। ऐसे में वह वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। कोहली टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए 105 टेस्ट, 274 वनडे और 115 टी20 मैच खेले हैं।

टीम इंडिया ने कसा शिंकजा 

भारतीय टीम ने मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो बिल्कुल गलत साबित हुआ। विंडीज की पूरी टीम 150 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। रोहित 103 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, यशस्वी 143 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। टीम इंडिया के पास 162 रनों की बढ़त है और उसके 8 विकटे शेष हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण