WeatherDelhiNationalRailwaysTrending

उत्तर भारत में शीतलहर जारी, घने कोहरे के कारण रेलगाड़ी और विमान सेवाएँ प्रभावित

Google news

उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने के साथ इस क्षेत्र में शीतलहर भी जारी है। इस कारण ट्रेन-परिचालन और उड़ान-सेवाएं प्रभावित हुई हैं। उड्डयन महानिदेशालय ने एयरलाइंस के लिए मानक संचालन प्रक्रिया जारी कर यात्रियों के साथ तत्काल जानकारी साझा करने का निर्देश दिया। वहीं राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्‍ली में शीतलहर का कहर जारी है। आज सुबह सफदरजंग में तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कल इस मौसम का सबसे न्‍यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

आज सुबह शहर में घने कोहरे कारण हवाई और रेल यातायात प्रभावित हुआ। उत्‍तरी रेलवे ने बताया कि दिल्‍ली आने वाली लगभग तीस रेलगाड़ियां घने कोहरे के कारण देर से चल रही हैं। हावड़ा-नई दिल्‍ली दुरंतो एक्‍सप्रेस, अजमेर-कटरा पूजा एक्‍सप्रेस और हैदराबाद-नई दिल्‍ली एक्‍सप्रेस छह से साढ़े छह घंटे की देरी से चल रही हैं।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर कम दृश्‍यता के कारण कई उड़ानों में भी देरी हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि कल तक राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। आज सुबह दिल्‍ली में वायु गुणवत्‍ता बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई है। वायु गुणवत्‍ता सूचकांक आज सुबह सात बजे 344 दर्ज किया गया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण