बिहार के बांका जिले के मंदार हिल में चल रहे मंदार महोत्सव में पहुंचे बॉलीवुड प्लेबेैक सिंगर सलमान अली ने अपने गीतों के माध्यम से श्रोताओं को नृत्य करने और झूमने पर मजबूर कर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी। सुविख्यात प्लेबैक सिंगर सलमान अली अपने सूफी गायन ने अपने गीत से कार्यक्रम का शुभारंभ किया तो दर्शक में एक लहर सी दौड़ गई।

सर्द रात में प्लेैबैक सिंगर सलमान अली के गीतों ने मंदार महोत्सव को यादगार बना दिया। इंडियन आइडल फेम सलमान अली ने दर्शकों को खूब झुमाया। विदित हो कि सलमान अली सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स 2011 से अपनी शुरुआत की थी। सलमान अली का जन्म हरियाणा के पुन्हाना में हुआ था , जो नूंह जिले में स्थित है।

वह एक जातीय मेव है। सलमान का परिवार पिछली चार पीढ़ियों से गायन से अपनी आजीविका कमा रहा है। इसके बाद सलमान अली ने मंदार महोत्सव के सांस्कृतिक मंच से भारतीय संगीत के साथ साथ सूफी संगीत से भी लोगो को झुमाया।

इससे पूर्व इसी मंच पर सत्येंद्र कुमार ने भी अपने गीतों का जलवा बिखेरा। आपने ये है मेरा बिहार गीत गाया तो दर्शक झूमने पर विवश हो गए। जबकि इसी मंच पर गजेंद्र मिश्रा और आदित्य राजहंस जैसे कलाकार का कार्यक्रम हुआ।

इसके पूर्व जिलाधिकारी अंशुल कुमार, एसपी डा सत्य प्रकाश, एडीएम माधव कुमार सिंह,वरीय समाहर्ता सत्येंद्र कुमार,शालिग्राम साह, वरीय कोषागार पदाधिकारी अमरेश कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से भागलपुर कमिश्नरी के कमिश्नर संजय सिंह को अंगवस्त्र, प्रतीक चिन्ह, पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

जिसके बाद सुविख्यात प्लेबैक सिंगर सलमान अली का रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई। सलमान अली ने एक से बढ़कर एक गीत गाने की शुरुआत की तो तालियों की गरगराहट से पूरा हैंगर गूंज उठा जिसके बाद सलमान अली ने ऐसे लहरा के के तू रूबरू,ओ लाल मेरी,बदन पे सितारे लपेटे हुए, मुड्या तु बचके रही,एक पंजाबन,धीरे धीरे से मेरी जिंदगी,आवारा दिल मेरा,मेरा दिल भी कितना पागल है,सानु एक पल न आबे,आंख मारे जैसे प्रसिद्ध गाने की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के अन्त में प्लेैबैक सिंगर सलमान अली और साथ आये कलाकारों को प्रमंडलीय आयुक्त के द्वारा अंगवस्त्र, प्रतीक चिन्ह, पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी अंशुल कुमार, एसपी डा सत्य प्रकाश, एडीएम माधव कुमार सिंह, बेलहर विधयक मनोज यादव, सहित प्रशासनिक पदाधिकारी एवं दर्शक मौजूद थे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.