CricketSportsTOP NEWSTrending

टीम इंडिया ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, WTC Points टेबल में टॉप पर पहुंची

Google news

डोमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह से धूल चटा दी। भारत ने एक पारी और 141 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने जहां सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वहीं दूसरे ओर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए इस मैच में भारत ने 12 अंक हासिल कर लिए। इसके चलते वह इसकी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया इस पोजिशन पर मौजूद थी।

भारतीय टीम ऐसे टॉप पर पहुंची

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण में अभी तक कुल चार टीमें ऐसी रही है जिन्होंने कम से कम एक मैच खेला है। इस सूची में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज शामिल है। इसमें इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टॉप पर थी। जिसे इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में जीत मिली थी हालांकि अंतिम मुकाबले में हार मिली थी। ऐसे में प्वाइंट्स के हिसाब से तो ऑस्ट्रेलिया के 22 अंक है और भारत के मात्र 12। लेकिन भारत का प्वाइंट्स प्रतिशत 100 है क्योंकि उसने एक भी मैच नहीं गंवाया है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया को हेडिंग्ले टेस्ट में मिली हार की वजह से नुकसान हुआ है। उसका प्वाइंट्स प्रतिशत 3 मैचों के बाद 61.11 है। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड है जिसका एक जीत के बाद प्वाइंट्स प्रतिशत 27.78 है। एशेज में स्लो ओवर रेट के चलते ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने दो-दो प्वाइंट्स गंवाए थे जिसका असर उनके प्वाइंट्स प्रतिशत पर भी पड़ा है।

WTC 2023-25 Points Table: ऐसी है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल

– भारत – 100 प्वाइंट्स प्रतिशत

– ऑस्ट्रेलिया- 61.11 प्वाइंट्स प्रतिशत

– इंग्लैंड – 27.78 प्वाइंट्स प्रतिशत

– वेस्टइंडीज – 0 प्वाइंट्स प्रतिशत

भारत ने ऐसे जीता मैच

वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाजी (5/60) के सामने महज 150 रन पर ही ढेर हो गई।जवाब में भारतीय टीम ने जायसवाल (171) और रोहित (103) के शतकों की बदौलत अपनी पहली पारी 421/5 के स्कोर पर घोषित की।पहली पारी के आधार पर पिछड़ने वाली कैरेबियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 130 रन पर ही सिमट गई और मैच में उन्हें करारी शिकस्त मिली। अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण