राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश के कोने-कोने से राम भक्तों द्वारा भक्ति के अनोखे उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। कहीं कोई बूढ़ी अम्मा कूड़ा बेचकर राम मंदिर में दान दे रही हैं, कहीं कोई भक्त बिस्किट की मदद से राम मंदिर का 3D मॉडल बना रहा है। ऐसे में जोधपुर से भी राम भक्ति का बड़ा उदाहरण सामने आया है। जहां हिंदू के साथ-साथ मुस्लिम भी भगवान राम की भक्ति में लीन दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं, इन मुस्लिम रामभक्तों ने अपने शरीर पर ‘राम’ नाम का टैटू भी गुदवा रहे हैं। इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

https://x.com/poojami18807209/status/1747863080401567909?s=20

मुस्लिमों ने करवाया ‘राम’ नाम का टैटू

इन तस्वीरों में मुस्लिम राम भक्तों की टोली जोधपुर के बाजार में बैठकर हिंदू युवाओं के साथ अपने शरीर पर ‘राम’ नाम का टैटू गुदवाते दिख रहे हैं। इस दौरान इन्होंने तर्क दिया कि ईश्वर अल्लाह सब एक है। इनका राजनीतिकरण किया गया है, जिससे कि आपसी भाईचारे में खटास डाली जाती है। जोधपुर शांत शहर का परिचायक है और यहाँ की पहचान है। यहीं वजह है कि सभी लोग एक दूसरे के त्यौहार, उत्सव और आयोजन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं, जो कि एक बेहतरीन मिसाल के रूप में देखी जाती रही है। अब जब राम मंदिर बन रहा है तो यहाँ के मुस्लिम लोग कैसे पीछे रह सकते हैं। इसलिए इन युवाओं ने अपने बदन पर ‘राम’ का नाम टैटू बनवाया और भाईचारे की एक शानदार मिसाल पेश की। इन्होंने कहा कि अगर इन्हें मौका मिले तो वह राम मंदिर अयोध्या भी जाएंगे।

ट्रेंड में ‘राम’ नाम के टैटू

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अब बस गिनती के दिन बचे हैं, जिसको लेकर लोग अलग-अलग अंदाज में तैयारी कर रहे हैं। अपनायत का शहर कहे जाने वाले जोधपुर में टैटू गुदवाने को लेकर ‘राम’ नाम बखूबी ट्रेंड कर रही है। टैटू आर्टिस्ट के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में ज्यादातर लोगों ने ‘राम’ नाम के टैटू को अपने बदन पर गुदवाया है। ‘राम’ नाम के टैटू का क्रेज हिंदुओं में ही नहीं मुस्लिम युवाओं में भी काफी देखने को मिल रहा है, जो कि उनकी भावनाओं को जाहिर करता है। वहीं महिलाएं भी मेहंदी में ‘राम मंदिर’ और राम-सीता का डिजाइन बनवा रही हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.