मुंबई ट्रांस हार्बर ब्रिज पर पहला हादसा हो गया है, इस हादसे में एक तेजरफ्तार कार गुलाटी मारती है। इस हादसे में सबसे बड़ी गनीमत ये रही की, कोई हताहत नहीं हुआ।मुंबई ट्रांस हार्बर ब्रिज पर हुए इस हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है।

मुंबई ट्रांस हार्बर ब्रिज यानी अटल सेतु पर पहला सड़क हादसा हो गया है. इस ब्रिज पर एक कार की गुलाटी मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आपको बता दें अटल सेतु का हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन किया था, जिसके बाद इसे आम लोगों के लिए खोला गया था।

मुंबई ट्रांस हार्बर ब्रिज यानी अटल सेतु पर हुए पहले सड़क हादसे में गनीमत रही की कोई हताहत नहीं हुआ. अगर आप इस हादसे का वीडियो देखना चाहते हैं, तो यहां आप अटल सेतु पर मारुति कार के गुलाटी मारने का वीडियो आसानी से देख सकते हैं।

कैसे हुआ अटल सेतु पर पहला हादसा

मुंबई ट्रांस हार्बर ब्रिज पर वाहन अपनी रफ्तार से दौड़ रहे हैं, जिसमें एक वाहन चालक वीडियो बना रहा है. तभी पीछे अचानक मारुति ignis ओवरअटैक करते हुए आती है और ड्राइव कार पर से अपना कंट्रोल खो देता है. इसी बीच कार गुलाटी खाकर डिवाइडर से टकराती है. गनीमत रही की इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आपको बता दें अटल सेतु में कई हाईटेक टेक्नोलॉजी यूज की गई हैं।

भूकंप रोधी डिजाइन

अटल सेतु में आइसोलेशन बियरिंग्स का इस्तेमाल किया गया है, जो शॉक एब्जॉर्बर का काम करते हैं. इस टेक्नोलॉजी की वजह से अगर भूकंप आता है तो ये पुल टूटेगा नहीं, बल्कि थोड़ा हिल सकता है. अटल सेतु बनाने वाले इंजीनियरों के अनुसार इस पुल का डिजाइन रिक्टर पैमाने पर 6.5 तीव्रता तक के भूकंप को सहन कर सकता है।

इको फ्रेंडली लाइट

अटल सेतु पर रात के समय हाईस्पीड ट्रैफिक के लिए पर्याप्त लाइट की व्यवस्था की गई है. इसके लिए अटल सेतु पर इको फ्रेंडली लाइट यानी कम ऊर्जा वाली एलईडी लाइट का यूज किया गया है. जिनको यूज करने पर पर्यावरण को नुकसान नहीं होता।

रियल टाइम ट्रैफिक इंफॉर्मेशन डिस्प्ले

अटल सेतु पर ड्राइवरों को आसपास की लेन पर ट्रैफिक की स्थिति और एक्सीडेंट की जानकारी देने के लिए रियल टाइम ट्रैफिक इंफॉर्मेशन डिस्प्ले लगाई गई हैं. ये डिस्प्ले एक निश्चित दूरी पर लगाई गई हैं, जहां से ड्राइवरों को पूरे ब्रिज की पलपल की जानकारी यात्रा के दौरान मिलती रहेगी।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.