पूरे देश में जहां रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जश्न का माहौल है तो वहीं कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को नगांव जिले में स्थित वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्म स्थान पर पूजा-अर्चना करने वाले थे, लेकिन उनके दर्शन करने के समय में बदलाव कर दिया गया है। इसे लेकर राहुल गांधी ने कहा कि आज सिर्फ एक व्यक्ति मंदिर में जा सकता है।

असम के बटाद्रवा थान मंदिर में दोपहर 3 बजे के बाद एंट्री की अनुमति मिलने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का गुस्सा फूटा है। उन्होंने कहा कि हम बटाद्रवा थान में पूजा-अर्चना करना चाहते हैं। आखिर मैंने क्या अपराध किया कि मैं मंदिर नहीं जा सकता। अधिकारियों ने मंदिर जाने के लिए निकले राहुल गांधी को रोक दिया। इस दौरान दोनों में बहस भी हुई। अधिकारियों ने कहा कि आप 3 बजे के बाद मंदिर जा सकते हैं। आपको बता दें कि थान मंदिर प्रबंधन समिति ने पहले राहुल गांधी को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी थी।

पहले आने के लिए कहा, बाद में समय बदल दिया

बाद में थान प्रबंधन समिति ने कहा कि आज राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है और थान मंदिर में भक्त आएंगे। साथ ही मंदिर परिसर के बाहर भी कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे, जहां श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहने वाली है। इसकी वजह से राहुल गांधी के दौरे का समय दोपहर 3 बजे के बाद तय किया गया है। यह फैसला बैठक में लिया गया है।

जयराम रमेश ने राज्य सरकार पर टाइमिंग चेंज करने का लगाया आरोप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी बटाद्रवा थान मंदिर जाना चाहते थे। इसके लिए हम 11 जनवरी से प्रयास कर रहे हैं। हमारे दो विधायकों ने मंदिर समिति से मुलाकात की थी। तब मंदिर समिति ने कहा था कि आपका स्वागत है, लेकिन रविवार को अचानक से हमें बताया गया कि हम दोपहर 3 बजे से पहले वहां नहीं आ सकते हैं। राज्य सरकार के दबाव पर मंदिर समिति ने यह फैसला लिया है। हम मंदिर में जाने की कोशिश करेंगे, लेकिन दोपहर 3 बजे के बाद वहां जाना मुमकिन नहीं है, क्योंकि हमें अपनी यात्रा आगे भी बढ़ानी है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.