NationalTrending

TATA की इन 2 कारों में अब बार-बार गियर बदलने की जरूरत नहीं, जल्द आ रहे हैं AMT वैरिएंट

Google news

टाटा मोटर्स (Tata Motors) पिछले कुल वर्षों अपनी नई कारों और टेक्नोलॉजी से ग्राहकों को काफी आकर्षित कर रही है। अब कंपनी भारत की पहली CNG AMT कार लॉन्च करने जा रही है। टाटा टियागो (Tata Tiago) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) भारत की पहली सीएनजी एएमटी कारें होंगी। कंपनी ने इन दोनों वैरिएंट के टीजर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किये हैं। कंपनी जल्दी ही इन वैरिएंट्स को लॉन्च करने जा रही है। टाटा टिगोर और टाटा टियागो के सीएनजी वैरिएंट इस समय मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिलते हैं और पेट्रोल व सीएनजी दोनों ऑप्शन पर चल सकते हैं।

भारत में यह तकनीक लाने वाली पहली कंपनी

सीएनजी एएमटी वैरिएंट आने के बाद टाटा की इन गाड़ियों की तरफ ग्राहकों का आकर्षण और बढ़ जाएगा। भारत में कोई भी कंपनी अभी यह तकनीक लेकर नहीं आई है। पिछले कुछ वर्षों में टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में सेल्स बढ़ाने में टाटा टियागो और टाटा टिगोर का काफी योगदान रहा है.

क्या है टियागो सीएनजी की कीमत

सात वैरिएंट के साथ आने वाली टियागो सीएनजी की कीमत 6.55 लाख रुपये से लेकर 8.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। दूसरी तरफ टाटा टिगोर  सीएनजी 4 वैरिएंट में आती है। इसकी कीमत 7.80 लाख रुपये से लेकर 8.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच है। ऐसा माना जा रहा है कि टाटा टियागो और टिगोर के सीएनजी ऑटोमैटिक वैरिएंट सेम फीचर्स के साथ आएंगे। इसके बाद अल्ट्रोज सीएनजी में भी यह तकनीक आ सकती है। टाटा की यह कार भी पेट्रोल-सीएनजी बाय-फ्यूल टेक्नोलॉजी के साथ आती है।

1 फरवरी से बढ़ेंगे दाम

टाटा मोटर्स अपनी पैसेंजेर व्हीकल सेगमेंट की कारों की कीमतों में 1 फरवरी से इजाफा करने जा रही है। इन कारों की कीमतों में औसतन 0.7 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी। इनपुट लागत में इजाफे के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है। आप चाहें, तो 31 जनवरी तक टाटा की कारें पुरानी कीमतों पर खरीद सकते हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण