24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई गई. सीएम नीतीश कुमार बिहार के समस्तीपुर में कर्पूरी ठाकुर के पैतृक गांव पहुंचें, जहां उन्होंने श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जननायक कर्पूरी ठाकुर के स्मृति भवन में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इसके बाद जननायक की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इस दौरान सीएम ने पुस्तक का भी विमोचन किया।

‘बेटे के बदले भाई को आगे बढ़ाया’

मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर भी हमला बोला. उन्होंने इशारों इशारों में राजद पर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि उन्होंने कभी अपने बेटे को आगे नहीं बढ़ाया. हमेशा भाई (कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर) को आगे बढ़ाने का काम किया. बता दें कि रामनाथ ठाकुर वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं और पूर्व में केंद्र में मंत्री भी रहे हैं।

जब से कर्पूरी जी का निधन हुआ तभी से हमलोग भारत रत्न की मांग कर रहे थे. केंद्र ने इसकी घोषणा की है, जो बहुत अच्छी बात है. कर्पूरी जी ने बिहार में अतिपिछड़ों के लिए बहुत काम किए. कर्पूरी ठाकुर हमें भी खूब मानते थे. मैने अपने बेटे को आगे नहीं बढ़ाया लेकिन अपने भाई (कर्पूरी ठाकुर के बेटे) को आगे बढ़ाने काम किया. आज ये राज्यसभा में सांसद हैं. केंद्र में मंत्री भी रहे हैं.” -नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

केंद्र सरकार को दिया धन्यवाद

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है, इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से इसकी मांग हो रही थी. जब से कर्पूरी ठाकुर का निधन हुआ, तब के भारत रत्न की मांग की जा रही थी. अंत में केंद्र सरकार ने इसे पूरा किया. कर्पूरी ठाकुर बिहार के अतिपिछड़ा के लिए बहुत काम किए।

समस्तीपुर में कर्पूरी ठाकुर जयंती

राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर की अगुवाई में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. सीएम पटना से हेलीकॉप्टर से समस्तीपुर पहुंचे थे. इसको लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था. पैतृक आवास पर 10 मिनट तक रूकने के बाद करपुरीग्राम कॉलेज में प्रतिमा पर माल्यार्पण किए. मौके पर विभूतिपुर विधायक अजय कुमार. रोसरा भाजपा विधायक वीरेंद्र कुमार सहित जिले के तमाम अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.