Share

BPSC ने 68 वी कंबाइंड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. सफल उम्मीदवारों की सूची में बिहार के भागलपुर जिले नाथनगर की स्व० राजेंद्र पासवान की बेटी साक्षी प्रिया का भी नाम है. साक्षी प्रिया ने बिहार लोक सेवा आयोग की 68 वी कंबाइंड परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है. साक्षी प्रिया की माता का नाम राधा देवी है. साक्षी प्रिया ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अंकेक्षण निदेशालय में 125 वा रैंक लाकर एसिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर में चयन हुआ है.

इसके साथ ही BSSC CGL द्वारा इनका चयन उद्योग विस्तार अधिकारी के रूप में भी हो चूका है. वहीं BPSC 67वीं की परीक्षा में श्रम प्रवर्तन अधिकारी के रूप में भी चयन हो चुका है। साक्षी प्रिया की सफलता पर उसके परिवार वालों और रिश्तेदारों के बीच खुशी की लहर है.

बचपन से ही पढ़ने लिखने में होनहार साक्षी प्रिया ने अपनी 10वीं की पढ़ाई गर्ल्स स्कूल नाथनगर से 2010 में किया था 12वीं की पढ़ाई विज्ञान विषय में 2012 में मारवाड़ी कॉलेज भागलपुर से किया इसके बाद स्नातक की पढ़ाई 2016 में बीएन कॉलेज से अर्थशास्त्र विषय में किया। वर्तमान मे साक्षी प्रिया ऑडिटर पोस्ट पंचायती राज ऑफिस पूर्णिया में कार्यरत है.

साक्षी प्रिया ने बताया की सफलता केवल 3 चीजें मांगती है, खुद से किया वादा मेहनत ज्यादा और मजबूत इरादा आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत असफलता नामक बीमारी को मारने की सबसे अच्छी दवा है। मेहनत किसी की मोहताज नहीं होती इस कहावत को सच कर दिखाया है साक्षी प्रिया ने.

परीक्षा की तैयारी कैसे करें

परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट के लिए साक्षी प्रिया ने बताया कि पढ़ाई को प्रेशर में लेकर न करें। तैयारी के लिए क्वेश्चन बैंक की मदद ले और इसका एक मैप बनाएं। रफ मैप बनाने के बाद क्वेश्चन बैंक से जुड़े सभी टॉपिक की शार्ट नोट्स बनाएं। इसके साथ ही लिखने की प्रैक्टिस भी करें, जिससे आपकी स्पीड बनेगी। अपने लेखन-शैली पर विशेष रूप से काम करें। इसके अलावा आप खुद को तैयार करने के लिए मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस करें और नियमित पढ़ाई करें और कल पर कुछ नहीं छोड़ें।

 


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading