भारत और इंग्लैंड के बीच एक तर जहां हैदराबाद के मैदान पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच दूसरा चार अनऑफीशियल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंडिया ए टीम के सदस्य सरफराज खान के बल्ले से सिर्फ 89 गेंदों में शतकीय पारी देखने को मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से जब शुरुआती 2 मैचों में विराट कोहली ने ब्रेक लिया तो सभी को उम्मीद थी कि सरफराज को टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन रजत पाटीदार को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करने का फैसला लिया गया।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेली तूफानी पारी

इंडिया ए टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड लायंस टीम की इस दूसरे मुकाबले में पहली पारी को सिर्फ 152 रनों के स्कोर पर समेट दिया था। इसके बाद देवदत्त पद्दिकल ने जहां ओपनिंग में 105 रनों की निजी पारी खेली तो वहीं सरफराज खान के बल्ले से मैच के दूसरे दिन शतकीय पारी देखने को मिली जिससे टीम अब पहली पारी के आधार पर 200 से अधिक रनों की बढ़त हासिल कर चुकी है। सरफराज जब इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे तब इंडिया ए टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 174 रन था यहां से सफराज ने एक छोर से पारी को संभालते हुए तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। सरफराज खान का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने अब तक 44 मैचों में 3751 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 13 शतकीय और 11 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 68 के करीब का है।

अकाश दीप ने गेंद से दिखाया कमाल

इस मुकाबले में इंडिया ए टीम की पहली पारी में गेंद से कमाल की बात की जाए तो उसमें तेज गेंदबाज अकाश दीप ने सभी को प्रभावित किया, जिन्होंने 13.4 ओवरों में 46 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, इसके अलावा यश दयाल और वाशिंगटन सुंदर ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं सौरभ कुमार और अर्शदीप सिंह के खाते में 1-1 विकेट आया। इंग्लैंड लायंस के लिए पहली पारी में ओलिवर प्राइस ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.