BiharNationalPatnaTrending

बिहार में सियासी हलचल के बीच पटना के DM चंद्रशेखर सिंह का ट्रांसफर, कपिल अशोक को मिली जिम्मेदारी

बिहार में सियासी उठापटक के बीच में आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. पटना के जिलाधिकारी का ट्रांसफर कर दिया गया है. अब कपिल अशोक (Kapil Ashok) नए डीएम होंगे और वह चंद्रशेखर सिंह का स्थान लेंगे. पटना के अलावा चार और जिले के डीएम बदल दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि चंद्रशेखऱ सिंह (Chandrashekhar Singh) की पदोन्नति की गई है और वह राज्य के विशेष सचिव होंगे.

सरकारी आदेश में बताया गया कि पटना के डीएम चंद्रशेखऱ सिंह का स्थानांतरण करते हुए अगले आदेश तक मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के रूप में पदस्थापित किया जाता है. चंद्रशेखर सिंह के पास राज्य पथ विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा. जबकि कारा एवं सुधार सेवाएं के महानिरीक्षक अशोक कपिल को स्थानांतरित कर अगले आदेश तक पटना का जिलाधिकारी पदस्थापित किया जाता है.

पिछले दिनों पटना के डीएम चंद्रशेखऱ सिंह काफी चर्चा में रहे थे. दरअसल, ठंड की वजह से पटना के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई थी जिसके बाद शिक्षा विभाग ने प्रशासन को चिट्ठी भेजकर पूछा था कि स्कूल क्यों बंद किए गए हैं. इस पर डीएम चंद्रशेखऱ ने जवाब देते हुए चिट्ठी लिखी थी. चंद्रशेखर ने उन्हें अपने अधिकारों की जानकारी दी थी. चंद्रशेखर ने कहा था कि उन्हें कानून के तहत जो अधिकार मिले हैं उसके तहत उन्होंने शीतलहर को देखते हुए स्कूल बंद करने का फैसला किया है.

पटना के नए डीएम कपिल अशोक महाराष्ट्र के सांगली जिले के रहने वाले हैं. वह किसान परिवार से आते हैं. कपिल अशोक 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह मधुबनी जिले के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं. चंद्रशेखऱ 2010 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह  बिहार कैडर के अधिकारी है. चंद्रशेखऱ सिंह को 2021 में पटना का जिलाधिकारी बनाया गया था.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण