बिहार में नीतीश कुमार ने एक बार फिर से एनडीए के साथ सरकार बना ली है। नई एनडीए सरकार के शपथ लते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने X पोस्ट में लिखा, ” बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी जी एवं विजय सिन्हा जी को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी।”

नीतीश ने एनडीए के साथ फिर बनाई सरकार

गौरतलब है कि बता दें कि नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर शाम को फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। नीतीश कुमार ने नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। उन्होंने एक बार फिर एनडीए के साथ मिलकर सरकार का गठन किया है। नीतीश के अलावा आज शाम राजभवन में 8 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली है। इनमें तीन-तीन मंत्री बीजेपी और जेडीयू के हैं और एक मंत्री हम पार्टी और एक निर्दलीय है।

इंडिया गठबंधन से भी दूर हुए नीतीश

इसी के साथ बिहार में 18 महीने पुरानी ‘महागठबंधन’ सरकार का अंत हो गया। नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने के साथ विपक्षी ‘‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’’ (इंडिया गठबंधन) से भी नाता तोड़ लिया, जिसका गठन कुछ महीने पहले लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने के लिए किया गया था और उन्होंने इसमें अहम भूमिका निभाई थी।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.