आरजेडी चीफ लालू यादव से ईडी की पूछताछ खत्म हो गई है. उनसे ईडी ने नौ घंटे से ज्यादा सवाल जवाब किए. पूछताछ के दौरान आरजेडी सांसद और उनकी बेटी मासी भारती सहित कई नेता और कार्यकर्ता वहां डटे रहे. ये पूछताछ लैंड फॉर जॉब घोटाले में की गई है. पूछताछ की टाइमिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

रविवार (28 जनवरी) को बिहार में महागठबंधन से अलग होकर नीतीश कुमार ने नौवीं बार सीएम पद की शपथ ली. अगले दिन 29 जनवरी को पूर्व सीएम लालू यादव पटना में ईडी समक्ष पेश हुए. मंगलवार 30 जनवरी को ईडी ने तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया है. तेजस्वी यादव लालू यादव के बेटे हैं और महागठबंधन की सरकार में डिप्टी सीएम थे.

बेटी रोहिणी आचार्य ने ईडी पर साधा निशाना

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने कहा कि पापा को कुछ हुआ तो इसके लिए ईडी और सीबीआई जिम्मेदारी होगी. बता दें कि साल 2022 में लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें किडनी डोनेट किया था.

मीसा भारती क्या कुछ बोलीं?

सोमवार की सुबह आरजेडी प्रमुख के साथ उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद रहीं और वे 11 बजकर पांच मिनट पर ईडी कार्यालय पहुंचे. ईडी कार्यालय में लालू यादव को प्रवेश कराने के बाद मीसा भारती ने कहा, ‘‘जब भी कोई केंद्रीय जांच एजेंसी हमारे परिवार के किसी सदस्य को पूछताछ के लिए बुलाती है तो हम वहां जाते हैं और उनके साथ सहयोग करते हैं और उनके सभी सवालों का जवाब देते हैं.’’

ईडी ने हाल में फाइल की थी चार्जशीट

कथित ‘जमीन के बदले नौकरी घोटाला’ मामले में आरजेडी नेता से पूछताछ करने के लिए दिल्ली से एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम रविवार को पटना पहुंची. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 19 जनवरी को मामले के संबंध में लालू और उनके बेटे तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था. ईडी द्वारा पटना स्थित आरजेडी प्रमुख की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर समन सौंपा गया था. ईडी ने हाल ही में इस मामले में अपना पहला आरोपपत्र दायर किया था.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.