बिहार में 28 जनवरी को एनडीए की सरकार बनी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा आठ मंत्रियों ने शपथ ली. इनमें हम के संयोजक जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन भी शामिल हैं. लेकिन, जीतन राम मांझी एक और मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. उन्होंने इसके लिए मीडिया के माध्यम से प्रेशर भी बनाना शुरू कर दिया है. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दो मंत्री पद की मांग का समर्थन किया।

मुजफ्फरपुर निषादों की राजधानी

मुकेश सहनी ने कहा मांझी को मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि मांझी किसी भी गठबंधन में रहें, उनको मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. मुकेश सहनी शनिवार को मुजफ्फरपुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ने के प्रश्न पर मुकेश सहनी ने कहा कि मुजफ्फरपुर निषादों की राजधानी है. उन्होंने कहा कि वीआईपी पूरे बिहार में चुनाव लडे़गी. उन्होंने साफ किया कि वीआईपी अकेले नहीं किसी गठबंधन से ही चुनाव मैदान में उतरेगी।

“मांझी जी दलित समाज से आते हैं और उनका अनुभव भी है. मांझी जी के पास तो चार विधायक हैं, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि झारखंड में एक विधायक वाले मधु कोड़ा मुख्यमंत्री बने थे. नीतीश कुमार जी ने पहले भी उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था. इधर आएं या उधर जाएं मांझी जी को सीएम बनना चाहिए.”- मुकेश सहनी, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख

मुजफ्फरपुर में की सभा

मुकेश सहनी की आज मुजफ्फरपुर में सभा हुई थी. हजारों लोगों की भीड़ जुटी थी. सभी ने आरक्षण की लड़ाई लड़ने के लिए साथ देने का संकल्प लिया. मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता सांसद का चुनाव जीतना नहीं बल्कि निषादों के अधिकार उनको मिले है. उन्होंने आगे कहा कि मुजफ्फरपुर से एनडीए हो या महागठबंधन हो, निषाद समाज को ही चुनाव मैदान में उतारेगी. यह अच्छा है कि कोई निषाद ही यहां से चुनाव जीतेगा।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.