झारखंड में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने सोमवार (5 फरवरी) को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया. राज्य की 81 सदस्यीय विधानसभा में 47 विधायकों ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया जबकि 29 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया. निर्दलीय विधायक सरयू रॉय ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया.

इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की. उन्होंने इस दौरान कहा कि नफरत हारेगी. कांग्रेस ने राहुल गांधी और कल्पना सोरेन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”आज झारखंड में राहुल गांधी से कल्पना सोरेन ने मुलाकात की. हम सभी एकजुट होकर न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे और जनता की आवाज बुलंद करेंगे. नफरत हारेगी, जीतेगा INDIA (विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’.”

वहीं राहुल गांधी ने रांची में कहा कि हमने भारत जोड़ो न्याय यात्रा में न्याय शब्द डाला है. इसको देश में बड़ी अच्छी तरीके से समझा जा रहा है. आपके साथ अन्याय किया जा रहा है और इस कारण भी आप इसको अच्छी तरीके से समझ रहे हैं. मैं चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन और पूरे गठबंधन को बधाई देना चाहता हूं.

हेमंत सोरेन हुए थे गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किये जाने के बाद जेएमएम विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने दो फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.  मामले की सुनवाई वाली एक विशेष अदालत ने हेमंत सोरेन को विश्वास मत प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति दे दी है.

कोर्ट ने दो फरवरी को हेमंत सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी (ED) की हिरासत में भेज दिया था. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को झारखंड के रामगढ़ जिले से फिर शुरू हुई. राज्य में यात्रा का आज चौथा दिन है.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.