जदयू के वरिष्ठ नेता व मंत्री विजय कुमार चौधरी के आवास पर रविवार को देर शाम हुई विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विधायकों को यह आश्वस्त किया कि सोमवार को विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट में वह पूर्ण बहुमत के साथ विश्वासमत हासिल करेंगे। विजय चौधरी के आवास पर हुई बैठक की चर्चा भी खूब हुई।

बैठक में जदयू के चार विधायक क्रमश: डॉ. संजीव, बीमा भारती, दिलीप राय और सुदर्शन अनुपस्थित रहे। वहीं विजय चौधरी ने इस संबंध में कहा कि चारों विधायक पार्टी नेतृत्व के संपर्क में हैं। उन्होंने अपने को विधायक दल की बैठक से अनुपस्थित रहने की जानकारी दी थी। उनके सभी विधायक सदन में फ्लोर टेस्ट के समय उपस्थित रहेंगे।

हमने कभी परिवारवाद नहीं किया

जदयू विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बगैर जोर देकर यह कहा कि हमने कभी परिवारवाद नहीं किया। वहीं कुछ लोगों को जब मौका मिला तो अपने परिवार से आगे कभी कुछ नहीं सोचा। हमने केवल विकास की चिंता की।

सभी क्षेत्र व वर्ग के हित के लिए काम किया। कोई यह नहीं कह सकता कि हमने उनके लिए काम नहीं किया। काम के अलावा हमें किसी और चीज से कोई मतलब नहीं।

राजनीतिक कृत्य इस तरह से थे कि काम करना सहज नहीं था

मु्ख्यमंत्री ने राजद के साथ अलग होकर एनडीए के नेतृत्व में कार्य करने की स्थिति पर भी अपने विधायकों से बात की। उन्होंने कहा कि उनके (राजद) राजनीतिक कृत्य इस तरह के थे कि साथ रहकर काम करना संभव नहीं था।

उस कृत्य की जानकारी के बारे में लोकसभा चुनाव के समय लोगों को विस्तार से जानकारी दी जाएगी। गलत काम कर रहे थे वे लोग। सभी की सहमति से हमने एनडीए के साथ काम करने का फैसला लिया।

आपलोग सदन में मौजूद रहिए

मुख्यमंत्री ने अपने विधायकों को यह नसीहत दी कि सदन की कार्यवाही के दौरान वे लोग सदन में मौजूद रहें। पूरी तरह से उन्हें मुस्तैदी दिखानी है। विधायी प्रक्रिया के तहत सक्रिय रहें।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.