प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 से 14 फरवरी तक संयुक्त अरब अमीरात की अपनी आधिकारिक यात्रा पर हैं। यहां वह दुबई के साथ व्यापक रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी अबू धाबी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

इस अवसर को देखते हुए दुबई में रह रहे भारतीय समुदाय ‘अहलान मोदी यानी नमस्ते मोदी’ के भव्य आयोजन का इतंजार कर रहे है। प्रवासी भारतीयों का उत्साह जबरदस्त देखने को मिल रहा है।

65 हजार से अधिक लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

बता दें कि अहलान मोदी कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए लगभग 65 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। ज्यादा संख्या होने के कारण आयोजकों को पिछले हफ्ते ही अपना पंजीकरण बंद करना पड़ा। आपको बता दें कि लगभग 35 लाख भारतीय प्रवासी समुदाय संयुक्त अरब अमीरात में रहते है जो कि देश की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है।

कार्यक्रम में क्या रहेगा खास?

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में 700 से अधिक सांस्कृतिक कलाकारों की एक प्रदर्शनी शामिल है। इस आयोजन में 150 से अधिक भारतीय सामुदायिक समूहों की सक्रिय भागीदारी देखने को मिलेगी।

पीएम मोदी का क्या रहेगा शेड्यूल?

  • यात्रा के दौरान पीएम मोदी यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे।
  • दोनों नेता देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और गहरा, विस्तारित और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।
  • आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।
  • प्रधानमंत्री दुबई में आयोजित होने वाले विश्व सरकार शिखर सम्मेलन 2024 में सम्मानित अतिथि के रूप में भी भाग लेंगे।
  • यहां वह एक विशेष मुख्य भाषण भी देंगे।

ऐतिहासिक कार्यक्रम के रूप में याद किया जाएगा

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, इंडियन पीपल फोरम के अध्यक्ष और अहलान मोदी पहल के नेता जितेंद्र वैद्य ने इस आयोजन के लिए अपनी खुशी और प्रत्याशा व्यक्त की। उन्होंने कहा ‘मैं यह गारंटी के साथ कह सकता हूं कि जब भी लोग देश के बाहर पीएम मोदी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम को याद करेंगे, तो ‘अहलान मोदी’ को एक ऐतिहासिक कार्यक्रम के रूप में याद किया जाएगा। यहां कार्यक्रम दोपहर करीब 12 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू होगा।

अबू धाबी के एक प्रतिनिधि गौरव वर्मा इस आयोजन स्थल पर दुकान स्थापित करने वाले है। एएनआई से बात करते हुए गौरव वर्मा ने कहा, ‘हम पीएम मोदी के आने का इंतजार करते हुए बहुत उत्साहित हैं। हम हाउसफुल होने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारा स्टॉल शुद्ध शाकाहारी है।’


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.