NationalTrending

कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शुरू, 48 लाख उम्मीदवार होंगे शामिल

Google news

उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन राज्य के सभी 75 जिलों में किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आज से परीक्षा शुरू हो गई. कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को प्रस्तावित था. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और द्वितीय पाली की परीक्षा शाम तीन बजे से 5 बजे तक होगी. इस परीक्षा के लिए 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. परीक्षा के सुचारु रुप से संचालन के लिए शासन-प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. जिससे परीक्षा के वक्त किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए कुछ नियम भी जारी किया गए हैं. जिनपर ध्यान देना बेहद जरूरी है. वरना उन्हें परीक्षा केंद्र पर परेशानी आ सकती है।

राज्य के सभी 75 जिलों में हो रही परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन राज्य के सभी 75 जिलों में किया जा रहा है. परीक्षा के लिए सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. 10 बजे से शुरू होने वाली प्रथम पाली की परीक्षा के लिए सुबह 8 बजे से भी परीक्षार्थी अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए. क्योंकि परीक्षा शुरू होने से आधं घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश बंद कर दिया गया. सुबह 9.30 बजे के बाद किसी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमित नहीं है. वहीं दूसरी पाली के लिए 2.30 बजे के बाद कोई परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएगा।

IMG 9890

 

परीक्षार्थियों को लगातार अपडेट कर रहा पुलिस विभाग

बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा की तिथियों में बदलाव की अफवाहों के बीच पुलिस विभाग ने अभ्यर्थियों को आगाह किया. यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के आगाह और सावधान करने के लिए यूपी पुलिस लगातार अपडेट जारी कर रही है. यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा, ” आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा अपनी निर्धारित तिथि 17 18 फरवरी 2024 को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी. तिथि परिवर्तन संबंधी कोई भी सूचना भ्रामक है. अभ्यर्थी कृपया इन पर ध्यान न दें।”


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण