बिहार के गया में शादी का अनोखा कार्ड देखने को मिला है. यह अपने खास मैसेज के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर इसका रंग अभी से ही देखने को मिल रहा है. जहां एक शादी समारोह को लेकर छपवाए गए कार्ड में लिखा है कि ‘लोकसभा चुनाव 2024 में देशहित में मतदान जरूर करें.’ वहीं, शादी कार्ड के कवर पेज पर यह भी लिखा है कि ‘शादी समारोह में हथियार लेकर न आएं और न ही हर्ष फायरिंग करें।

शादी के कार्ड पर वोट देने की अपील: लोकसभा चुनाव का शादियों के कार्डों पर भी रंग दिख रहा है. गया में एक शादी समारोह को लेकर छपवाए गए शादी कार्ड में लोकसभा चुनाव को लेकर वोट डालने की अपील की गई है. वहीं हर्ष फायरिंग नहीं करने की भी सलाह दी गई है. बता दें कि शादी समारोह में अक्सर लोग अपने लाइसेंसी हथियार के साथ पहुंचते हैं और हर्ष फायरिंग करते हैं. ऐसे में उनके खिलाफ हर्ष फायरिंग की प्राथमिकी दर्ज होती है और कार्रवाई की जाती है।

चर्चा का विषय बना यह शादी कार्ड: फिलहाल इस प्रकार का छपवाया गया शादी कार्ड चर्चा का विषय बन गया है. बताया जाता है कि बोधगया के कृष्णा नंदन गिरी के पुत्र विकास गिरी की शादी गया शहर के टिल्हा धर्मशाला के रहने वाले प्रमोद कुमार की पुत्री करिश्मा कुमारी के साथ होनी है. यह शादी 27 फरवरी को होगी. इसे लेकर शादी का कार्ड छपवाए गए और उसे रिश्तेदारों, नजदीकियों के बीच बांटा गया है. कार्ड बंंटते ही यह शादी चर्चा में आ गई है।

कार्ड से दिया सोशल मैसेज: कार्ड पर एक तो हर्ष फायरिंग से बचने और हथियार न लेकर आने की अपील की गई है, तो दूसरी ओर लोकसभा के चुनाव में देश हित की बात कहते हुए मतदान का प्रयोग जरूर से जरूर करने की बात भी कही गई है. फिलहाल इस तरह की अपील के बाद लोग बड़े चाव से इस कार्ड में लिखे गए बातों को पढ़ रहे हैं. इस संबंध में गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि गया पुलिस के द्वारा हर्ष फायरिंग के मामले को लेकर विशेष कार्रवाई की जा रही है और कार्ड पर की गई अपील काफी अच्छी पहल है।

‘गया पुलिस के द्वारा हर्ष फायरिंग के मामले को लेकर विशेष कार्रवाई की जा रही है. मुख्यालय से गाइडलाइन भी निर्देशित है. एक शादी का कार्ड सामने आया है, जिसमें लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रयोग जरूर करने की अपील की गई है. यह काफी अच्छी पहल है. लोगों में इससे हर्ष फायरिंग जैसी घटनाओं को लेकर भी काफी जागरुकता आएगी.”- आशीष भारती, एसएसपी गया


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.