2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेगूसराय आने वाले हैं. इसको लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ चार केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस बात की जानकारी दी।

पीएम के साथ बिहार दौरे पर 4 केंद्रीय मंत्री: गिरिराज सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद माता सीता की नगरी मिथिला में आ रहे हैं. उनके साथ बिहार दौरे पर नगर विकास सह पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी, रसायन, उर्वरक, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया, रेल, डाक और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के अलावा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी शामिल होंगे।

बिहार को मिलेगी बड़ी सौगात: गिरिराज सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में सभी एमओएस (मिनिस्टर ऑफ स्टेट) भी आ रहे हैं. इन सभी के आने के बाद बेगूसराय के विकास की गति और तेज होगी. प्रधानमंत्री के साथ इतने मंत्रियों का एक साथ आना, उनके लिए सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ एक साथ इतने मंत्री कभी नहीं आये हैं. 2 तारीख को असंख्य भीड़ पीएम के स्वागत और सम्मान के लिए होगी।

पीएम के योजना की दी जानकारी: गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी श्री बाबू के द्वारा किए गए कामों को पुनर्जीवन देंगे. उन्होंने कहा कि बिहार के साथ देशभर के लोगों को सौगात मिली है. प्रधानमंत्री ने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की शुरुआत की है, इसके प्रथम चरण में 1 करोड़ लोगों को 300 यूनिट की मुफ्त बिजली मिलेगी. जो सस्टेनेबल होगा और कार्बन न्यूट्रल करेगा।

2030 तक कार्बन न्यूट्रल होगा देश: उन्होनें आगे कहा कि भारत ने दुनिया के सामने 2030 तक संकल्प लिया है कि हम कार्बन न्यूट्रल होंगे उसमे ये भूमिका निभाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्लोबल वार्मिंग से मुक्त करना चाहते हैं, वैसे में यह योजना ना सिर्फ गरीबों को मुफ्त बिजली प्रदान करेगी बल्कि समाज और देश को फायदा भी पहुंचाएगी।

‘तेजस्वी की रैली से बीजेपी को फायदा’: वहीं पत्रकारों द्वारा जन विश्वास यात्रा पर पूछे गए सवाल के जवाब में गिरिराज सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव रोड शो करें, घुड़दौड़ करें, उससे उन्हें क्या लेना देना है. तेजस्वी के इस रोड शो से प्रधानमंत्री के रैली में भीड़ और बढ़ जायेगी. वो मेरे ही प्रचार-प्रसार के लिए आ रहे हैं।

“पीएम के स्वागत और सम्मान के लिए पूरी तैयारी हो चुकी है. नरेंद्र मोदी के साथ चार केंद्रीय मंत्री बिहार दौरे पर रहेंगे, जिसमें से मैं भी शामिल हूं. वहीं सभी एमओएस भी मौजूद रहेंगे. बेगूसराय के विकास के लिए बड़ी सौगात मिलेगी. 2 तारीख को असंख्य भीड़ जुटने वाली है.”- गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री सह सांसद

सीएम नीतीश भी होंगे कार्यक्रम शामिल: जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी सहित बड़ी संख्या में नेता और अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे. इस दौरान कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन होने वाला है. इस संबंध मे आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में नेताओं ने बताया कि बेगूसराय से लगभग दो हजार बूथ से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता के आलवा बड़ी संख्या में महिला और किसान सहित अन्य लोग शामिल होंगे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.