BiharPolitics

क्या चिराग-कुशवाहा और आप नाराज हैं? बोले मांझी- कोई दिक्कत नहीं है, सीट शेयरिंग पर जल्द होगी NDA की बैठक

बिहार में लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए से नाराज होने की चर्चा जोर-शोर से हो रही है. इन सब के बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि कोई किसी से नाराज नहीं है. सभी एनडीए के साथ डट कर खड़े हैं।

‘हम सभी एनडीए के साथ हैं’: दरअसल जीतन राम मांझी ने पत्रकारों द्वारा चीराग और कुशवाहा के पीएम मोदी के साथ मंच साझा नहीं करने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उसको लेकर चिंता मत करिए. चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा और मैं, सब एनडीए के पार्टनर हैं. और एनडीए को बिहार में 40 में से 40 सीट जीताकर भेजेंगे।

नीतीश के लंदन से लौटने पर सीट सेयरिंग: वहीं मांझी ने एनडीए गठबंधन में सीट सेयरिंग को लेकर जल्द ही सब क्लियर हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लंदन जाने वाले हैं और लंदन से लौट के बिहार आएंगे. उसके बाद एनडीए गठबंधन की बैठक होगी, जिसमें कौन, कहां से लड़ेगा इस पर चर्चा की जाएगी. बिहार में जितनी भी सीट है, सबके उम्मीदवार की घोषणा एनडीए गठबंधन करेगी।

तेजस्वी पर उम्मीदवार उतारने को लेकर साधा निशाना: तेजस्वी ने कहा कि एनडीए से पहले वह उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगे, जिसपर पलटवार करते हुए मांझी ने कहा कि इसमें कौन सी बड़ी बात है. वो राज्य की पार्टी हैं और हमारे साथ ऐसी पार्टी है जो राज्य और देश दोनों जगह सरकार चला रही है. तो सारी बातों को ध्यान में रखकर, ठोक बजाकर सबकुछ तय किया जाता है, थोड़ा लेट भी होगा तो कोई दिक्कत नहीं है।

“एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कहीं से कोई दिक्कत नहीं है, जो लोग इसको लेकर कुछ से कुछ बोल रहे हैं. वह पूरी तरह से गलत हैं. बिहार में एनडीए गठबंधन को 40 में से 40 सीट जितना है और यही कारण है कि उम्मीदवार का चयन ठीक ढंग से करना है. गठबंधन के अंदर इसको लेकर मंथन चल रहा है. जल्द ही सीट सेयरिंग पर बात हो जाएगी. चिराग, कुशवाहा और मैं सभी एनडीए के पार्टनर हैं.”- जीतन राम मांझी, पूर्व मुख्यमंत्री

कैबिनेट विस्तार पर रखी बात: बिहार कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी के सवाल पर मांझी ने कहा कि कोई देरी नहीं हो रही है. सबकुछ समय से हो रहा है. अभी जितने मंत्री हैं सभी लोग काम कर रहे हैं और सब काम हो रहा है. मुख्यमंत्री विदेश जा रहे हैं और वो वापस 12 मार्च तक आएंगे, उसके बाद अंदाज है कि 13 या 14 मार्च को कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. सब चीज मीडिया में बताना जरूरी नहीं है. वहीं लालू यादव द्वारा पीएम मोदी का सिर नहीं मुंडवाने को लेकर उठाए गए सवाल पर कहा कि इसपर वो कुछ नहीं कहना चाहेंगे।

बिहार में कभी भी हो सकता है खेला: दरअसल 2 मार्च को पीएम मोदी की बिहार के दो जिलों में भव्य जनसभा हुई, लेकिन पीएम मोदी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा मंच पर नहीं नजर आए. ऐसे में बिहार का राजनीतिक पारा गर्म है. बहरहाल बिहार में जिस तरह से रातों रात सत्ता पलटी, उससे ये साफ कहा जा सकता है कि यहां कब, कौन, किधर चला जाए, इसकी कोई गारंटी नहीं है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास