BiharPatna

पटना में आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में बिहार के युवाओं ने दिखाया दम, विजेताओं को मिला मेडल और कैश

राजधानी में पटना में बिहार ओपन स्टेट आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप 2024 का आयोजन किया गया. इस चैंपियनशिप में बिहार के युवाओं ने अपना दम दिखाते हुए मेडल और कैश प्राइज जीता. पटना के फ्रेजर रोड स्थित युवा आवास में इस चैंपियनशिप का उद्घाटन जहानाबाद विधायक सुदय यादव, आर्म रेसलिंग एसोसिएशन के महासचिव विक्रम कुमार और बिहार के कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़यों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

300 से ज्यादा खिलाड़ियों ने दिखाया दम: इस चैंपियनशिप में बिहार के कई जिलों से 300 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हुए. बिहार आर्म रेसलिंग एसोसिएशन, स्पोर्ट्स आर्म रेसलिंग एसोसिएशन व आईएएएफ के सहयोग से डेविस जिम द्वारा आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. इस चैंपियनशिप में 32 कैटेगरी में 16 सीनियर, 12 जूनियर दो फीमेल और दो मास्टर्स शामिल थे।

बॉडी फिटनेस और आर्म रेसलिंग के बढ़ा रुझान: आर्म रेसलर्स ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए एक दूसरे को टक्कर दी और इस चैंपियनशिप के माध्यम से एक नई हुनर के साथ बॉडी और फिटनेस के टिप्स भी दिए गए. विधायक सुदय यादव ने कहा कि बिहार में इस तरह के आयोजन होने से यहां के युवाओं में इसका क्रेज बढ़ेगा. बॉडी फिटनेस और आर्म रेसलिंग के प्रति लोगों का और रुझान बढ़ा है. बिहार के खिलाड़ी राज्य नहीं बल्कि देश में भी नाम रोशन करेंगे।

मेडल लाओ नौकरी पाओ योजना से मिली मदद: इस चैंपियनशिप के आयोजनकर्ता डेविस मलिक ने कहा कि बिहार के आर्म रेसलर को एक नई दिशा देने के मकसद से यह आयोजन किया गया है. इस आयोजन से बिहार के युवाओं के प्रतिभा को निखार आएगा और उनकी उनको पहचान कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भेजा जाएगा. बिहार सरकार मेडल लाओ नौकरी पाओ का ऐलान कर चुकी है. आर्म रेसलर को भी बिहार सरकार मदद करें तो बच्चे अपनी प्रतिभा से दुनिया में लोहा मनवा सकेंगे. नौकरी की घोषणा के बाद से खिलाड़ी हर खेल में रुचि दिखा रहे हैं।

“आज के इस चैंपियनशिप में विजेताओं को इंडियन आर्म फेडरेशन के तहत तमिलनाडु में होने वाले नेशनल चैंपियनशिप में चयनित होने का अवसर मिलेगा और इस चैंपियनशिप के खिलाड़ियों को आगे कैंप लगाकर ट्रेनिंग दिलाई जाएगी, जिससे कि इन खिलाड़ियों में और निखार आए.”-डेविस मलिक, चैंपियनशिप आयोजक

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण