प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 782 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने उत्तर प्रदेश दौरे के दौरान आजमगढ़ में कई विकास परियोजनाओं का एक साथ लोकार्पण और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में 34 हजार 700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इनमें परियोजनाओं में आजमगढ़ समेत राज्य के पांच जिलों में बनाए गए एयरपोर्ट भी शामिल हैं. इनमें मुरादाबाद, अलीगढ़, श्रावस्ती और चित्रकूट का नाम शामिल है. इसके अलावा पीएम मोदी ने ग्वालियर, कोल्हापुर, पुणे और जबलपुर टर्मिनल के विस्तारीकरण का भी शिलान्यास किया. लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने यहां विशाल जनसभा को भी संबोधित किया।

आजमगढ़ में क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह हमारी सरकार जनकल्याण की योजनाओं को मेट्रो शहरों से आगे बढ़ाकर छोटे शहरों और गांव देहात तक ले गई वैसे ही आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के काम को भी हम छोटे शहरों तक ले जा रहे हैं. छोटे शहर भी अच्छे एयरपोर्ट, अच्छे हाइवे के लिए उतने ही हकदार है जितने कि बड़े शहर हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में जो तेजी से शहरीकरण हो रहा है उसकी प्लानिंग 30 साल पहले होनी चाहिए थी वो नहीं हुई. उसी को ध्यान में रखते हुए आज हम टीयर 2, टीयर 3, सिटी की ताकत बढ़ा रहे हैं ताकि शहरीकरण रुके नहीं।

पीएम मोदी ने कहा कि आठ लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के दो हजार करोड़ रुपये मिले हैं, इतने बड़े स्तर पर विकास की इतनी तेज रफ्तार तभी मुमकिन होती है तब सरकार सही नियर और ईमानदारी से काम करती है. भ्रष्टाचार में डूबी परिवारवादी सरकारों ने इतने बड़े पैमाने पर विकास कार्य असंभव था. पिछली सरकारों में आजमगढ़ और पूर्वांचल ने पिछड़ेपन की तकलीफ ही नहीं उठाई बल्कि यहां की छवि खराब करने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

जिस तरह पहले की सरकारों में यहां आतंक को बाहुबल को संरक्षण दिया गया वो पूरे देश ने देखा है. इस परिस्थिति को बदलने के लिए यहां के युवाओं को नए अवसर देने के लिए भी डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है।

हमारी सरकार में यहां युवाओं के लिए महाराजा सुहेल देव महाविद्याल की नींव रखी गई उसका शुभारंभ भी किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की राजनीति तय करता है और उत्तर प्रदेश भी विकास भी दिशा तय कर रहा है. यूपी में जब से डबल इंजन सरकार आई है यूपी की तस्वीर और तकदीर दोनों बदले हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.