National

होली के दिन ढाई बजे से चलेगी मेट्रो, DMRC ने किया नोटिफिकेशन जारी

इन दिनों पूरा देश होली की मस्ती में सराबोर है।होली के सिर्फ 4 3 दिन ही शेष बचे हैं वैसे तो होली के दिन राष्ट्रीय छुट्टी होती है। लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगों को होली के दिन भी काम के चलते मेट्रो से सफर करना होता है।

मुख्य तथ्य

  • होली वाले दिन दोपहर ढाई बजे शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सर्विस
  • 25 मार्च को दिल्ली की सभी लाइनों पर सुबह के वक्त नहीं चलेगी मेट्रो
  • इस मेगा ब्लॉक के दौरान मेट्रो रखरखाव के काम करती है

इन दिनों पूरा देश होली की मस्ती में सराबोर है. होली के सिर्फ 4 3 दिन ही शेष बचे हैं. वैसे तो होली के दिन राष्ट्रीय छुट्टी होती है. लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगों को होली के दिन भी काम के चलते मेट्रो से सफर करना होता है. ऐसे लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि होली के दिन सभी लाइनों की मेट्रो ढाई बजे तक पूरी तरह बंद रहेंगी. ढाई बजे के बाद मेट्रों का संचालन यथावत शुरू कर दिया जाएगा. डीएमआरसी के मुताबिक, होली के दिन  11 बजे के बाद दोपहर ढाई बजे तक मेट्रो का रखरखाव का कार्य किया जाएगा।

रैपिड मेट्रो, एयरपोर्ट सर्विस भी रहेगी बंद
DMRC ने अपने पोस्ट में बताया है कि सुबह के वक्त रैपिट मेट्रो लाइन से लेकर एयरपोर्ट एक्सप्रेस सर्विस लाइन दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेग. दोपहर ढाई बजे के बाद सभी टर्मिनल स्टेशन से मेट्रो सेवा शुरू होगी. इसके बाद आम दिनों की तरह मेट्रो सर्विस चलेगी. हालांकि हर साल होली के दिन ढाई बजे तक ही मेट्रों की सेवा बाधित की जाती है. लेकिन किसी को परेशानी न हो इसलिए सूचना प्रेषित की जाती है. यात्रियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि वो होली के दिन सुबह से दोपहर ढ़ाई बजे तक मेट्रो के स्थान पर किसी अन्य साधनों का इस्तेमाल कहीं आने जाने के लिए करें. ऐसा नहीं करने पर आपको मेट्रो स्टेशन पहुंचने के बाद मायूसी का सामना करना होगा।

IMG 1055

नमों भारत एक्सप्रेस भी रहेंगी बंद
आपको बता दें कि दुहाई से साहिबाबाद चलाई जाने वाली नमो भारत एक्सप्रेस को भी होली के दिन बंद किया गया है. बताया जा रहा है कि रेपिडेक्स नाम से चलने वाली नमो भारत को भी होली वाले दिन बंद किया गया है. रूट पर चलने वाले यात्री भी किसी अन्य संसाधन से अपना काम कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि यह सेवा पूरे दिन बंद रहेगी. अगले दिन यथावत सेवा को शुरू कर दिया जाएगा. होली सनातन धर्म का बड़ा त्योहार होता है. इसलिए इसे पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास