राजस्थान ने आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मात दे दी है। यह राजस्थान के लिए इस सीजन लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ ही फ्रेंचाइजी ने प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इस मुकाबले में जीत के हीरो रहे रियान पराग ने अकेले ही दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। खिलाड़ी ने महज 45 गेंदों में 84 रनों की पारी खेली है। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के भी लगाए। 186 के तूफानी स्ट्राइक रेट से रन बनाने के कारण राजस्थान की टीम अच्छे स्कोर तक पहुंच सकी। रियान की पारी की सबसे खास बात रही कि उन्होंने दिल्ली के नंबर वन गेंदबाज के एक ओवर में 25 रन कूट दिए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव से लेकर इरफान पठान तक कई दिग्गजों ने खिलाड़ी की तारीफ की है।

https://x.com/rajasthanroyals/status/1773379674820817152?s=20

रियान ने उधेड़ी नंबर 1 गेंदबाज की बखिया

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया था। रॉयल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे। मैच में रियान के अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 प्लस का निजी स्कोर नहीं बना सका। इस कारण से भी रियान की पारी काफी प्रभावशाली रही है। जब राजस्थान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए घातक गेंदबाज एनरिक नोकिया को बुलाया। पंत के साथ-साथ पूरी टीम को उम्मीद थी कि एनरिक नोकिया अच्छी गेंदबाजी करेंगे। लेकिन बल्लेबाजी कर रहे रियान पराग ने इस ओवर में 25 रन कूट दिए और स्कोर को 185 तक पहुंचा दिया। यही ओवर दिल्ली कैपिटल्स को भारी पड़ गया। नोकिया ने 4 ओवर में कुल 48 रन दिए हैं।

https://x.com/surya_14kumar/status/1773371435639087480?s=20

सूर्या ने की जमकर तारीफ

रियान पराग ने इस ओवर में 4,4,6,4,6,1 रन बनाए। इस तरह रियान ने एक ही ओवर में राजस्थान के स्कोर को 185 पहुंचा दिया, जो 170 के आस-पास रुक सकता था। इस आतिशी पारी के बाद रियान पराग काफी सुर्खियों में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर मीम्स की बौछार हो रही है। रियान की इस पारी के आने के बाद उन्हें वर्जन 2.0 कहा जा रहा है। यहां तक की भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी रियान की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कुछ हफ्ते पहले एनसीए में एक लड़के से मुलाकात हुई। वह परेशानी में था। उनका ध्यान किसी भी तरह से रिकवरी पर था। मुझे दिखा कि रियान काफी अनुशासन के साथ अपने कौशल पर काम कर रहा है। मैंने वहां के एक कोच से रियान के बारे में कहा था कि वह एक बदला हुआ लड़का है।

https://x.com/IrfanPathan/status/1773381055929594254?s=20

इरफान ने रियान को लेकर की भविष्यवाणी

इसके अलावा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान ने भी खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि रियान की यह पारी अभी तक की सबसे बेस्ट रही है। इससे साफ है कि वह इस सीजन धमाल करने वाले हैं। अगर उनका प्रदर्शन ऐसा ही रहा, तो अगले 2 साल के भीतर वह भारतीय टीम के लिए खेलते दिखेंगे। रियान ने आज इसलिए अच्छे रन बनाए हैं, क्योंकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में समय बिताया है। वहां भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.