MUZAFFARPUR: यूपी की PCS अधिकारी ज्योति मौर्य जैसा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर में सामने आया है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी को कर्ज लेकर और जमीन बेचकर पढ़ाया और दारोगा परीक्षा सेंटर को मैनेज करने के लिए पत्नी और उसके दोस्त को 10-10 लाख रूपये दिया। लेकिन उसे क्या मालूम की पत्नी का दोस्त उसका आशिक है। दोनों दारोगा की परीक्षा पास कर जाते हैं। प्रिय रंजन की पत्नी ज्योति और उसका प्रेमी सोमेश्वर का चयन दारोगा में हो जाता है। दारोगा बनने के बाद प्रिय रंजन की पत्नी उसे अपना असली चेहरा दिखाती है। पत्नी की हरकतों को देख पति सदमें में चला जाता है।

दारोगा बनने के बाद पता पति को यह पता चलता है कि दोनों के बीच लव अफेयर है। जिसे इन दोनों ने छिपाकर रखा था। इसकी भनक तक किसी को नहीं होने दी थी। जब उसने पत्नी को समझाने की कोशिश की तो वह मानने को तैयार नहीं थी। क्योंकि बात काफी आगे बढ़ गयी थी। वह कहने लगी कि अब वह उसके साथ नहीं रह सकती। वह अपने प्रेमी दारोगा सोमेश्वर के सात जिन्दगी जीना चाहती है। पत्नी अब पति को जान से मारने और झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है।

दरअसल मामला मुजफ्फरपुर के मुसहरी प्रखंड का है जहां 2009 में प्रियरंजन अपनी दोस्त ज्योति से लव मैरिज करता है। शादी के बाद दोनों दिल्ली चले जाते हैं। दिल्ली में प्रिय रंजन जमीन और प्लॉट बेचने वाली कंपनी में काम करने लगता है और उसकी पत्नी ज्योति एक प्राइवेट बैंक में काम करने लगती है। इस दौरान ज्योति एक बेटे को जन्म देती है। जिसके बाद वह बीपीएससी की तैयारी में लग जाती है। गुड़गांव में वह कोचिंग करने लगती है। अचानक नोटबंदी में काम काज ठप हो जाने के बाद स्थिति खराब हो गयी। जिसके बाद दोनों मुजफ्फरपुर लौट आए और फिर से ज्योति बीपीएससी की तैयारी में लग गयी। इस दौरान वह कोचिंग भी जाने लगी।

तभी ज्योति की भेट सोमेश्वर नाथ झा नामक व्यक्ति से हुई। दोनों की दोस्ती कैसे प्यार में तब्दिल हो गयी यह किसी को पता नहीं चला। फिर दोनों दारोगा की तैयारी में लग गये। ज्योति के पति को अपनी बीवी को दारोगा बनाने के लिए कर्ज लेना पड़ गया और उस कर्ज को चुकाने के लिए कीमती जमीन तक बेचना पड़ गया। पत्नी को दारोगा बनाने के लिए पति ने खूब पैसे खर्च कर दिया लेकिन 2019 में जब उसकी पत्नी दारोगा बन गयी तो उसे छोड़ प्रेमी के साथ रहने की बात करने लगी।

उसका प्रेमी भी दारोगा बन गया था। दोनों ने मन बना लिया कि वे साथ रहेंगे। ज्योति ने प्रेमी सोमेश्वर को पाने के लिए पति प्रियरंजन को छोड़ने का मन बना लिया। उसे जान से मारने और केस में फंसाने की धमकी देने लगी। अभी ज्योति कटिहार में तैनात है और पति प्रियरंजन पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है। प्रिय रंजन ने बताया कि उससे पैसे लेकर पत्नी ने अपने प्रेमी सोमेश्वर को आर्थिक मदद की।

जब दारोगा का परीक्षा होने वाला था तब उसकी पत्नी ज्योति और प्रेमी सोमेश्वर का एग्जाम सेंटर को मैनेज करने के लिए उसने पत्नी 20 लाख रुपये दिये थे। प्रियरंजन के पैसे से पत्नी और उसका प्रेमी दारोगा बन गये। दारोगा बनने के बाद अब पति को जान से मारने की धमकी दे रही है। प्रिय रंजन का कहना है कि अब ज्योति उसे झूठे केस में फंसाने की बात कह रही है।

अब प्रिय रंजन अपनी पत्नी की हरकतों से काफी सदमें में हैं। पुलिस के वरीय अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहा है। उसकी पत्नी दारोगा है और पत्नी का प्रेमी भी दारोगा है ऐसे में उसे न्याय मिल पाएगा या नहीं इस बात को लेकर वो काफी परेशान है। पति प्रियरंजन ने दारोगा की परीक्षा सेंटर में सेटिंग की बात कही है यह भी जांच का विषय है। यदि यह सही पाया गया तो नियुक्तियां भी रद्द हो सकती है। फिलहाल यह जांच का विषय है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.