नीदरलैंड के दक्षिणपंथी नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने सोमवार को भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा से टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी है। वाइल्डर्स नीदरलैंड में राष्ट्रवादी फ्रीडम पार्टी का नेतृत्व करते हैं, उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक संदेश पोस्ट किया जिसमें लिखा है, “आज नूपुर शर्मा बीजेपी के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई, वह न केवल भारत के लिए, बल्कि पूरे स्वतंत्र विश्‍व के लिए स्वतंत्रता का प्रतीक हैं। उनकी व्यक्तिगत क्षति पिछले दो वर्षों में स्वतंत्रता और कानूनी परेशानियां अत्यंत अनुचित हैं, क्योंकि उन्‍होंने कुछ भी गलत नहीं किया, बल्कि सच बोला, कितनी बहादुर महिला हैं!”

पैगंबर मोहम्मद पर दिया था विवादित बयान

बता दें कि साल 2022 में पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान के कारण देश ही नहीं, कई मुस्लिम बहुल देशों में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था। भारत के साथ व्‍यापारिक रिश्‍ते तोड़ने की धमकी भी दी गई थी। आखिरकार भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया और आक्रोश प्रकट करने वालों को यह कहकर शांत किया गया कि नूपुर के बयान को भारत सरकार का बयान न माना जाए, क्‍योंकि पार्टी में ‘फ्रिंज एलिमेंट’ से ज्‍यादा उनकी हैसियत नहीं है।

पहले भी कर चुके हैं नूपुर शर्मा का समर्थन

वाइल्डर्स ने फरवरी में उन्हें एक बहादुर नेता बताते हुए समर्थन का एक व्यक्तिगत संदेश भेजा था। अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर वाइल्डर्स ने तब एक संदेश पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया था, “मैंने बहादुर नूपुर शर्मा को समर्थन का एक व्यक्तिगत संदेश भेजा था, जिन्हें केवल सच बोलने के लिए वर्षों से इस्लामवादियों द्वारा धमकी दी जाती रही है। दुनिया में सभी जगह के स्वतंत्रता प्रेमी लोगों को उनका समर्थन करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि एक दिन भारत दौरे के दौरान उनसे मुलाकात होगी।”

डच नेता की फ्रीडम पार्टी (पीवीवी) ने पिछले साल चुनाव जीता था, लेकिन बहुमत से काफी पीछे थी और उसे गठबंधन सहयोगियों की जरूरत थी। नतीजतन, इस्लाम विरोधी नेता ने प्रधानमंत्री बनने की अपनी दावेदारी छोड़ दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, “मैं तभी प्रधानमंत्री बन सकता हूं, जब गठबंधन की सभी पार्टियां मेरा समर्थन करें।”


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.