BhagalpurBihar

भागलपुर: हेलमेट नहीं पहनने पर काटा गया एक लाख का चालान

Google news

भागलपुर जिले में अब ऑनलाइन चालान की सुविधा कर दी गई है. लगभग सभी चेक पोस्ट पर डिजिटल मशीन से भी चालान काटा जा रहा है. ऐसे में पुलिस के अतरंगी कारनामे भी सामने आ रहे हैं. ताजा मामला जिले के नवगछिया के कदवा चेक पोस्ट का देखने को मिला है. जहां एक बाइक सवार युवक का हेलमेट के लिए एक लाख रुपये का चालान काट दिया गया है।

जब इसको लेकर पीड़ित युवक रजाबुल से बात की गई तो उसने बताया कि मेरा घर मधेपुरा जिला के चौसा में पड़ता है वहां से मैं आवश्यक कार्य से नवगछिया जा रहा था तभी कदवा चेक पोस्ट के समीप वाहन की चेकिंग चल रही थी इसी दौरान उन्होंने बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने का चालान काट दिया जिसका उचित जुर्माना हजार रुपया बनता है लेकिन मेरा 1 लाख का चालान काट दिया गया. अब इसको लेकर कभी भागलपुर डीटीओ ऑफिस तो कभी चेक पोस्ट का चक्कर लगा रहा हूँ।

कदवा थानेदार रणधीर कुमार ने कहा है कि इसको जल्द ही सुधार करवा लिया जाएगा. कदवा थानेदार रणधीर कुमार सिंह ने वरीय पुलिस अधीक्षक को चिठ्ठी के माध्यम से जानकारी दी गई जिसमें उन्होंने टेक्निकल ईशु की वजह से ऐसी गलती होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अब यह सुधार कंट्रोल रूम से ही हो सकता है. जल्द से जल्द इसको सुधार कराया जाएगा।

जब इसको लेकर ट्रेफिक के एक अधिकारी से बात करने पर पता चला कि मशीन में पहले से ही जुर्माना उसमें रहता है. सबसे पहले एक लाख का ही कॉलम है अगर गलती से उसपर दबा गया तो वह चालान उतना का ही चला जाएगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अगर ऐसी गलती हो जाती है तो प्रशासन सुधार करेगी अगर वह सुधार नहीं करती है तो काटने वाले को जेब से जुर्माना भरना होगा।

डीटीओ जनार्दन कुमार से जब इस मेटर पर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बताया कि हमसे गलती होगी तो हम सुधार करेंगे. ये ट्रेफिक पुलिस की गलती है तो वहीं से सुधार होगा. हम इसपर कोई बयान नहीं देंगे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण