बिहार के गया में पीएम नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए जंगलराज की चर्चा की. उन्होंने कहा कि बिहार के युवा स्मार्ट हैं. ये लोग कभी जंगलराज के साथ नहीं जाएंगे. युवाओं से कहा कि आपके स्मार्ट फोन लालटेन से चार्ज होंगे क्या? स्मार्ट फोन कभी लालटेन से चार्ज नहीं होगा. यह लालटेन आपलोगों को कभी आधुनिक युग में जाने नहीं देगा।

‘देश को मजबूत सरकार चाहिए’ : पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया में स्थिरता है. देश को आज एक मजबूत और बड़े फैसले लेने वाली सरकार की जरूरत है. इसके लिए गया लोकसभा सीट से वरिष्ठ नेता जीतन राम मांझी जी और औरंगाबाद से हमारे साथ सुशील कुमार जी को विजयी जरूर बनाएं. पीएम ने कहा कि जीतन राम मांझी बिहार में दलित समाज के चेहरे हैं।

‘विपक्ष संविधान को बना रहे राजनीतिक हथियार’: पीएम ने कहा कि आज जो उत्साह मैं लोगों में देख रहा हूं यही उत्साह 19 अप्रैल को दिखाते हुए मतदान करना है और बहुमत से एनडीए प्रत्याशी को विजयी बनाना है. संविधान को लेकर पीएम ने कहा कि जो लोग संविधान को राजनीतिक हथियार के नाते उपयोग करना चाहते हैं वे जरा कान खोलकर सुन लें. तीन दशक से लोगों को डराए रखने के लिए भांति भांति के काम किए हैं।

‘देश में शांति का माहौल’: पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी कहते थे कि देश में आरएसएस और बीजेपी आएगी तो देश चल जाएगा और बच नहीं पाएगा. पिछले तीन दशक के देश के अनेक राज्य में सरकार चला रहे हैं. इस देश को सबसे ज्यादा शांति का समय हमारे कालखंड में मिला है।

‘कोई नहीं बदल सकता संविधान’: विपक्ष पिछले तीन दशक से एक ही बात बोल रहे हैं कि बीजेपी आएगी तो संविधान बदल देगी. ये लोग संविधान को राजनीतिक शस्त्र की तरह इस्तेमाल कर झूठ फैलाते हैं. भाईयो एवं बहनों लिखकर रख लीजिए मोदी और बीजेपी तो क्या स्वयं बाबा साहेब भी संविधान को नहीं बदल सकते हैं।

गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित किए. इस दौरान पूर्व से मौजूद बिहार सरकार के कई मंत्री, विधायक व एनडीए प्रत्याशियों ने उनका जोरदार स्वागत किया. समर्थकों ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाए. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता यह जान रही है कि यह बिहार का चुनाव नहीं देश का चुनाव है।

सीएम ने कहा-घमंडिया गठबंधन: सीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन के लोग राम मंदिर से परहेज कर रहे हैं. इन्हें मंदिर के उद्घाटन में आने का निमंत्रण दिया गया था लेकिन इन्होंने ठुकरा दिया. ये तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. ये लोग हिंदू धर्म का विनाश कर देना चाहते हैं. जो हिंदू धर्म का विनाश करेगा, उसका खुद ही विनाश हो जाएगा. सनातनी को ये लोग डेंगू-मलेरिया जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर अपमान करने की कोशिश करते हैं।

‘राजद का मतलब जंगलराज’: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो काम किया है उसका क्रेडिट राजद के लोग ले रहे हैं. राजद ने अपने समय में क्या काम किया है? ये लोग उस पर चर्चा भी नहीं कर सकते है. बिहार में राजद का मतलब जंगलराज है और इसका दूसरा नाम भ्रष्टाचार है. बिहार की बर्बादी के लिए राजद के लोग ही जिम्मेवार हैं. उन्होंने कहा कि पहले गया नक्सलवाद की चपेट में था. आप बताएं जहां भगवान बुद्ध की ज्ञान भूमि है क्या वहां नक्सलवाद होना चाहिए? ये लोग लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं।

गया और औरंगाबाद प्रत्याशी रहे मौजूदः सीएम ने गया संसदीय सीट के एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी और औरंगाबाद के भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह को भारी मतों से जीताने के लिए जनता से आह्वान किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, मंत्री जनक राम, सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेम कुमार पूर्व, मंत्री पशुपति पारस, अश्वनी चौबे, पूर्व मंत्री अनिल कुमार, एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी, औरंगाबाद के भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह, मंत्री संतोष कुमार सुमन सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.